व्यापारियों की मांग पर बालिता रोड पर नई पुलिस चौकी का शुभारंभ

0
83


क्षेत्र के आम जनों को मिलेगी सुरक्षा:कोटा व्यापार महासंघ

कोटा। बालिता रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष उत्तम शर्मा महासचिव प्रेम मखीजा ने बताया कि क्षेत्र के व्यापारियों की  चिर परिचित मांग को देखते हुए आज बालिता रोड पर नई पुलिस चौकी का शुभारम्भ हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने कहा कि पुलिस प्रशासन शहर की सुरक्षा के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है। 5 लाख की आबादी वाले इस नदी पार क्षेत्र में कुछ दिन पहले ही नान्ता थाने का शुभारंभ किया गया था। पिछले 1 माह पूर्व इस क्षेत्र में बढ़ती अपराधिक घटनाओं को लेकर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में बालिता रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष उत्तम शर्मा ने इस क्षेत्र की करीब दो लाख की जनसंख्या को देखते हुए यहा बढ़ती अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए एक पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की थी, जो आज चौकी के शुभारंभ से पूरी हुई है।

उन्होंने व्यापारियों की मांग को देखते हुए कहा कि यहां पर भरपूर स्टाफ लगा दिया गया है और भी अगर जरूरत होगी तो और स्टाफ लगा दिया जाएगा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि 1 माह पूर्व क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा सरेआम कई व्यापारियों पर हमला कर उनके साथ लूटपाट की वारदातें करके आतंक मचाया गया था। व्यापार महासंघ ने क्षेत्र के व्यापारियों के साथ एक बैठक कर इस क्षेत्र में बढ़ती अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए यहां पर पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की थी, जिसकी महत्त आवश्यकता भी थी।

कोटा व्यापार महासंघ ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी से क्षेत्र के व्यापारियों एवं आमजन की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी की स्थापना तुरंत प्रभाव से करने की मांग की थी, जिसका आज लोकार्पण किया गया। इससे क्षेत्र के व्यापारियों एवं आमजन में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी एवं अपराधिक गतिविधियों पर भी अंकुश लगेगा।

इसके लिए उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव अमित धारीवाल ने कहा कि राज्य सरकार शहर की कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है। नदीपार के इस  क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोटा व्यापार महासंघ एवं बालिता रोड व्यापार संघ के व्यापारियों ने पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की, थी जो आज पूरी हुई है।

इससे क्षेत्र व्यापारियों एवं आमजन में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी और क्षेत्र के अपराधियों में खौफ पैदा होगा। बालिता रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष उत्तम शर्मा ने कहा कि 1 माह पूर्व क्षेत्र में व्यापारियों के साथ दो बड़ी घटनाएं हुई, जिससे क्षेत्र के व्यापार में भय एव आतंक का माहौल पैदा हो गया था, लेकिन व्यापारियों ने ऐसा माहौल पैदा करने वाले अपराधियों का मुकाबला किया।

अपराधियों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने हमारे कई पदाधिकारियों व व्यापारियों पर प्राणघातक हमला करके लूटपाट की घटनाओं को भी अंजाम दिया इसी को देखते हुए हमने कोटा व्यापार महासंघ से संपर्क किया और व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के साथ स्थानीय व्यापारियों ने एक बैठक करके इस क्षेत्र में पुलिस चौकी खोलने उठाई जिसमें आज हमें सफलता मिली है।

इससे पूर्व बालिता रोड व्यापार संघ के पदाधिकारियो महासचिव प्रेम माखीजा उपाध्यक्ष, प्रतीक सैनी, कोषाध्यक्ष अमर लालवानी, सह कोषाध्यक्ष राकेश जैन (सर्राफ) सुरेश मेघवाल सचिव, डॉ. मधु गोचर, नवल जैन संगठन मंत्री नीरज माखीजा मनीष जैन (सर्राफ)सह संगठन मंत्री इरशाद अहमद शाहबुद्दीन अंसारीप्रचार मंत्री जे.पी. अग्रवाल ऋतुराज सुमनडॉ. किशन गोपाल पारेता, सुरक्षा मंत्री गजेन्द्र मीणा, महेन्द्र सिंह सोलंकी, शैतान गुर्जर, सुरक्षा सलाहकार बाबा पठान मेघराज मीणा,  संरक्षक दिनेश सिघल सहित कई व्यापारियो ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया ।