राहुल से मिलने जा रहे भाजपा नेताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई लोग घायल

0
135

कोटा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मंगलवार को ज्ञापन देने जा रहे भाजपा नेताओं पर पुलिस लाठी चार्ज कर दिया, जिससे कई लोग घायल हो गए। बाद में पुलिस ने पूर्व विधायक समेत 50 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

भाजपा नेता और कार्यकर्ता पूर्व विधायक हीरालाल नागर के नेतृत्व में राहुल गांधी से मिलकर ज्ञापन देना चाह रहे थे। पूर्व विधायक के नेतृत्व में कार्यकर्ता ज्ञापन देने के लिए दरा की तरफ जाने लगे तो पहले पुलिस ने रास्ते में रोक दिया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता कनवास चौराहे पर धरने पर बैठ गए। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

लाठीचार्ज में पूर्व विधायक हीरालाल नागर समेत कई कार्यकर्ता और नेता घायल हो गए। घायलों में किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना अलकू, राजेन्द्र नागर, सरपंच रामप्रसाद गुर्जर, पंचायत समिति सदस्य दुष्यंत शर्मा, गोविंद पाईवाल, बनवारी सोनी, अमृतलाल मेहता, राकेश शर्मा व मोनू सनाढ्य आदि शामिल हैं। .

जानकारी के अनुसार राजस्थान प्रदेश भाजपा की ओर से आयोजित जन आक्रोश यात्रा के तहत सम्पूर्ण कर्जा माफ करने का वादा याद दिलाने के लिए राहुल गांधी को ज्ञापन देने का कार्यक्रम किसान मोर्चा ने रखा था।

इसके लिए सैंकड़ों कार्यकर्ता कनवास चौराहे पर एकत्रित हुए थे। जहां से दरा जाने के लिए निकल गए थे, लेकिन पहले से ही भारी मात्रा में तैनात आरएसी और पुलिस जाप्ता ने इन भाजपा कार्यकर्ताओं को निकलने ही नहीं दिया। हालांकि, लाठीचार्ज के बाद दोबारा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उसी कनवास चौराहे पर आकर जम गए, जहां पर अभी भी धरना प्रदर्शन जारी है।