राजस्थान की डीडी कांग्रेस सरकार ईडी से भयभीत: शहजाद पूनावाला

47

कोटा। Shahzad Poonawala PC: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को लूट, झूठ और भ्रष्टाचार की सरकार बताते हुए जमकर निशाना साधा। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को धोखाधड़ी की सरकार बताते हुए उन्हें डीडी की उपाधि दी। पत्रकार वार्ता में अटल खंडेलवाल प्रदेश प्रवक्ता कोटा संभाग, प्रीत मिश्रा प्रदेश समन्वयक कोटा संभाग, कृष्ण मोहन सोनी जिला अध्यक्ष, अरविंद सिसोदिया मीडिया संयोजक कोटा संभाग उपस्थित रहे।

पूनावाला ने कहा कि गहलोत ने लगातार घोषणाएं कर राजस्थान को वित्तीय संकट में डाल दिया है। मीडिया से बात करते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा की कई बड़े नेताओं का स्तर इतना गिर गया है कि कोई ईडी को कुत्ता कह रहा है, कोई मौसी बता रहा है। लेकिन ईडी कार्रवाई कर रही है, क्योंकि कार्रवाई भ्रष्टाचार के खिलाफ हुई है। राजस्थान के युवाओं के लिए अब ईडी ही आखिरी उम्मीद बची है।

राजस्थान में एंटी करप्शन डिपार्टमेंट के डीजी रहे बीएल सोनी ने खुद कहा है कि गहलोत सरकार बड़ी मछलियों पर कार्रवाई नहीं होने देना चाहती। सचिन पायलट और उनके करीबी विधायक कह चुके हैं कि सरकार के मंत्री या तो पेपर लीक में लिप्त है या मुख्य आरोपी सुरेश ढाका को बचा रहे हैं। उसको संरक्षण दे रहे हैं। कोटा में शांति धारीवाल के टिकट पर चल रहे असमंजस पर बोलते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस लूट झूठ और फुट की सरकार है।

जिस तरह से कॉमनवेल्थ गेम्स में सुरेश कलमाड़ी ने जमकर भ्रष्टाचार किया था और उनका भ्रष्टाचार ढह गया था उसी तरह कोटा में भी रिवर फ्रंट का भ्रष्टाचार ढह गया है, उन्होने कोटा चंबल रिवर फ्रंट को लेकर भी करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। चंबल रिवर फ्रंट घोटाले की तुलना दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम से करते हुए कहा कि कॉमनवेल्थ गेम में जिस तरह सुरेश कलमाड़ी का नाम आया। इसी तरह कोटा में भी एक कलमाड़ी है।

उन्होने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार हर मोर्चें पर विफल रही है। राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस की ओर से तीसरी लिस्ट जारी कर दी गई लेकिन कोटा के कलमाड़ी को अभी तक भी टिकट नहीं दिया गया।

कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को जरूर असहजता महसूस हो रही होगी कि ऐसे भ्रष्टाचारी व्यक्ति को कैसे टिकट दिया जाए। अन्यथा सोनिया गांधी को बताना चाहिए कि जब राजस्थान में इतना अति उत्तम काम हुआ है, सब कुछ ठीक है तो फिर टिकट क्यों नहीं दिया जा रहा।

तीन चार लिस्ट जारी होने के बावजूद भी शांति धारीवाल, महेश जोशी जैसे नेताओं को टिकट नहीं मिल पा रहा है। इससे साफ जाहिर है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को अपने नेताओं पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल पर बढा वेट हो या किसानो से कर्ज माफी का झूठा वादा, महिला पर बढ़ते बलात्कार की घटनाओं से जनता त्रस्त है और परिवर्तन का मन बना बैठी है।

पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस प्रियंका गांधी कहती है कि हमारी पार्टी एकजुट है, जबकि कांग्रेस फूट का गठबंधन हो गई है।. पायलट वाली कांग्रेस,गहलोत वाली कांग्रेस या फिर पारिवारिक कांग्रेस प्रदेश में तीन कांग्रेस है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता पूनावाला ने कहा कि प्रियंका गांधी ने कुछ समय पहले उत्तरप्रदेश में एक नारा दिया था लड़की हूं, लड़ सकती हूं, इस नारे के लिए जो पोस्टर गर्ल बनाई गई थी, उस लड़की ने भी पीड़ित होकर कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया।

आज राजस्थान में महिलाएं प्रियंका से सवाल कर रही हैं कि क्या राजस्थान में भी ‘लड़की हूं, बच सकती हूं का नारा चलेगा। दुष्कर्म के मुख्य आरोपी कांग्रेस के विधायक जौहरीलाल मीणा के पुत्र के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

उसके बाद हनुमानगढ़ में एक बेटी के साथ दुष्कर्म होता है और जब वह बेटी शिकायत दर्ज कराने थाने में गई तो पुलिस अभद्रता करती है। एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठती है। इतना सब करने के बाद जब आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो उस बेटी ने आत्महत्या कर ली। राजस्थान में प्रतिदिन 17 दुष्कर्म की घटनाएं होती हैं। बेटियों के साथ बर्बरता होती है, लेकिन दुर्भाग्य यह रहा कि प्रियंका गांधी ने राजस्थान आकर पीड़ित परिवार से मिलने और संवेदना जताना उचित नहीं समझा।