राजस्थान का सबसे बड़ा औद्योगिक मेला 4 मार्च से दशहरा मैदान कोटा में

188

कोटा। Industrial Fair At Kota: लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर दी एसएसआई एसोसिएशन कोटा, लघु उद्योग भारती कोटा इकाई व भारत सरकार की एमएसएमई मंत्रालय के सयुंक्त सहयोग में दशहरा मैदान में 4 मार्च से आयोजित होने जा रहे प्रदेश के सबसे बड़े ओद्योगिक मेले को लेकर शनिवार को कैंप कार्यालय में स्पीकर ओम बिरला की अध्यक्षता में उद्योग-व्यापार जगत से जुड़े प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई।

एसएसआई कोटा के अध्यक्ष राज कुमार जैन व सचिव अनिश बिरला ने बताया कि मेले के मुख्य संयोजक जीएमए अध्यक्ष राकेश जैन को नियुक्त किया है। तीन दिवसीय आयोजन के लिए मनोज राठी को मेला मेंटॉर, मनीष महेश्वरी को मेला चेयरमेन व अमन प्रीत सिंह को मेला डायरेक्टर की भूमिका सौंपी गई है।

एसएसआई कोटा के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल ने बताया कि कोटा में लगने वाला प्रदेश का अब तक का यह सबसे बड़ा मेला होगा। इसमें देश की विभिन्न ओद्योगिक ईकाइयां, स्टार्टअप सहित लगभग 400 स्टॉल लगाई जाएगी। 4 से 6 मार्च तक चलने वाले मेले में केंद्र सरकार के मंत्री अतिथि के रूप में पधारेंगे।

मेले में प्रतिदिन संस्कृतिक गतिविधियों में मोटिवेशनल सेमिनार, फ़िल्मी कलाकार, इंडस्ट्रियल वर्कशॉप्स व विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मेले में देश भर की पब्लिक सेक्टर की कम्पनियां, वेंडर डेवलपमेंट के लिए कोटा आएगी।

इसके अतिरिक्त भारत सरकार के अधीन खादी विकास और ग्रामोद्योग आयोग, राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम, कॉयर बोर्ड, हैंडलूम की भी प्रदर्शनियां लगेगी। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता के.पी. सिंह, एसएसआई के अक्षय सिंह, दितिन गुप्ता, अनुज माहेश्वरी आदि मौजूद रहे।