मोशन ने मनाया जेईई एडवांस्ड में सफलता का जश्न, टॉपर्स ने दिए टिप्स

0
66

कोटा। सफलता का एक ही सूत्र है मेहनत…बिना मेहनत कामयाबी हासिल नहीं की जा सकती। जीवन में कभी भी हार नहीं मानें। छोटी-मोटी विफलता मिलाती रहती है और मिलाती रहेगी, लेकिन इससे हार कर बैठ जाना कोई सॉल्यूशन नहीं है। मजा तब है जब हार हो तो भी जी-जान से अपने लक्ष्य के लिए जुट जाएं।

टॉपर्स ने यह कहा जेईई एडवांस्ड 2023 में मोशन को शानदार सफलता मिलाने के अवसर पर। सोमवार शाम द्रोणा-2 कैम्पस में आयोजित जश्न में टॉपर्स ने एक्जाम में सफलता के टिप्स दिए। टॉपर्स व उसके अभिभावकों का अभिनन्दन किया। कोचिंग के विद्यार्थियों और फेकल्टीज ने केक काटा और ढोल पर नृत्य किया। आतिशबाजी भी की गई।

टॉपर्स ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कोटा के माहौल, एनवी सर और मोशन के बारे में काफी सुना था। इसलिए तैयारी के लिए कोटा आने का निर्णय लिया और वह सही भी साबित हुआ। मोशन का सिस्टम काफी अच्छा है और फैकल्टीज बेस्ट व एक्सपीरियंस्ड होने के साथ सपोर्टिव भी है।

यहां का माहौल पढ़ने के लिए मोटिवेट करता है। मॉक टेस्ट और अनुशासित माहौल मोशन को बेस्ट बनाते हैं। रोजाना सेल्फ स्टडी, रिवीजन और टॉपिकवाइज शार्ट नोट्स से सफलता की राह आसान बनती है। उन्होंने कहा कि समय खराब नहीं करना है। कूल रहकर पढ़ाई करें और नेट का इस्तेमाल अपनी पढ़ाई तक ही सीमित रखें।

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि मोशन की टीम ने एक बार फिर खुद को साबित किया है। ज्वाइंट डायरेक्टर और जेईई डिवीजन के हेड रामरतन द्विवेदी ने बताया कि मोशन के 9 स्टूडेंट्स टॉप 100 में शामिल हैं और सलेक्शन रेशियो 53 फीसदी रहा है।

मोशन एजुकेशन के चेयरमैन सुरेंद्र विजय, डायरेक्टर सुशीला विजय, डॉ. स्वाति विजय, वाइस प्रेसिडेंट शिवप्रकाश विजय, अंकित लाहोटी, डिप्टी डायरेक्टर और जेईई के एकेडमिक हेड निखिल श्रीवास्तव और कई सीनियर फेकल्टी मौजूद थे।