मारुति सुजुकी S-Presso की तस्वीर लीक, पहली बार सामने आया छोटी SUV का लुक

1545

नई दिल्ली। Maruti Suzuki की छोटी एसयूवी S-Presso इन दिनों सुर्खियों में है। यह नई कार 30 सितंबर को लॉन्च होने वाली है। लॉन्चिंग से पहले इसके कई डीटेल सामने आ चुके हैं। अब Maruti Suzuki S-Presso की एक तस्वीर लीक हुई है, जिससे पहली बार इस कार का लुक सामने आया है। इस तस्वीर में Maruti S-Presso बिना किसी कवर के है और बिल्कुल साफ दिख रही है। लीक तस्वीर से इसकी डिजाइन से जुड़ी कई जानकारी सामने आ गई है।

मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक अग्रेसिव है। फ्रंट में हाई बोनट लाइन, स्लिम ग्रिल और ग्रिल में मर्ज की गई हेडलाइट दी गई हैं। तस्वीर में एस-प्रेसो की हेडलाइट हैलोजन यूनिट लग रही है। विटारा ब्रेजा की तरह इसकी ग्रिल पर भी क्रोम फिनिश है। माइक्रो-एसयूवी थीम को ध्यान में रखते हुए मारुति ने इसके फ्रंट और रियर में ब्लैक बंपर और साइड में बॉडी क्लैडिंग दी है।

फ्रंट वील आर्च, ब्लैक बी-पिलर और साइड में दी गई गहरी लाइन इस नई कार को मस्क्युलर लुक देते हैं। इसके अलावा लीक तस्वीर में एस-प्रेसो में फ्लैप-टाइप डोर हैंडल, फ्रंट फेंडर पर टर्न इंडिकेटर्स और फुल कवर के साथ स्टील वील्ज दिख रही हैं। इस छोटी एसयूवी का ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति एस-प्रेसो की लंबाई 3565mm, चौड़ाई 1520mm, ऊंचाई 1564mm और वीलबेस 2380mm है। रेनॉ क्विड के मुकाबले मारुति एस-प्रेसो की लंबाई 114mm, चौड़ाई 59mm और वीलबेस 42mm कम है। वहीं, ऊंचाई के मामले में एस-प्रेसो, रेना क्विड से आगे है। इसकी ऊंचाई क्विड से 86mm ज्यादा है। रेनॉ क्विड की लंबाई 3679mm, चौड़ाई 1579mm, ऊंचाई 1478mm और वीलबेस 2422mm है।

पावर
एस-प्रेसो में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर K10B पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। बीएस4 वर्जन में यह इंजन 68hp का पावर और 90Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

कीमत
मारुति की यह नई कार 4 वेरियंट में बाजार में उतारी जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। एस-प्रेसो को मारुति की अरीना डीलरशिप से बेचा जाएगा। मार्केट में इसकी टक्कर रेनॉ क्विड से होगी। बता दें कि एस-प्रेसो के कॉन्सेप्ट को साल 2018 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।