महिंद्रा अपनी इन पांच इलेक्ट्रिक कारों को 10 फरवरी को भारत में करेगी लॉन्च

0
190

नई दिल्ली। महिंद्रा कंपनी अपनी नई महिंद्रा एक्सयूवी और इलेक्ट्रिक एसयूवी की बीई रेंज 10 फरवरी को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने ब्रिटेन में पिछले साल अगस्त में न्यू बोर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था।

कंपनी ने XUV.e और BE सब-ब्रांड्स के तहत 5 नई इलेक्ट्रिक SUVs का खुलासा किया था। यह कारें ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर में महिंद्रा के एमएडीई (महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप) डिजाइन स्टूडियो में डिजाइन की गई हैं।

इन मॉडलों को हैदराबाद में भारत में पहले फॉर्मूला ई रेस विकेंड से एक दिन पहले शोकेस किया जाएगा। महिन्‍द्रा की रेसिंग फैक्‍टरी टीम ने फॉर्मूला ई की शुरूआत से ही भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है। महिंद्रा 5 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी – XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 का प्रदर्शन करेगी।

इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर महिंद्रा काफी सीरियस है। कंपनी इन 5 इलेक्ट्रिक व्हीकल को शोकेस करने के बाद अन्य नए प्रोडक्ट्स को इंडियन मार्केट में लाने की तैयारियां कर रही है। पिछले साल कंपनी के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजूरीकर ने बताया था कि वर्ष 2027 तक कुल 13 एसयूवी लांच किये जाएंगे, जिसमें से 8 EV होंगे। इसके अलावा 17 हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) लांच किए जाने हैं जिसमें से 8 EV एलसीवी होंगे।