मनी लॉन्ड्रिंग केस: बयान दर्ज करवाने ईडी ऑफिस पहुंचीं जैकलीन फर्नांडीस

244

मुंबई। कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के सामने पेश हुईं। इससे पहले जैकलीन तीन बार समन भेजने के बाद भी उपस्थित नहीं हुईं थीं लेकिन आज करीब 3: 30 पर ईडी ऑफिस पहुंचीं जहां करीब 7 से 8 घंटे जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ की गई और उसके बाद वो प्रवर्तन निर्देशालय से निकल गईं।

अभिनेत्री कथित कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुईं थीं। सबसे पहले जैकलीन अगस्त में एजेंसी सामने पेश हुई थीं और इस मामले में उन्होंने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज करवाया था। एजेंसी इस मामले के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल का जैकलीन से सामना कराना चाहती है और उनका दोबारा बयान भी दर्ज करवाना चाहती है। 

एजेंसी का कहना है कि इस मामले में वो कथित तौर पर जैकलीन से जुड़े पैसे के लेनदेन के निशान को समझना चाहती है। एजेंसी को ये जानना है कि सीधे और किसी भी तरीके से क्या जैकलीन और सुकेश च्रंदशेखर के बीच पैसों का कोई लेनदेन हुआ है या नहीं? इस मामले में अभिनेत्री नोरा फतेही का स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड दर्ज किया जा चुका है। उनकी टीम ने इस पर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि वो आरोपी नही है बल्कि पीड़ित हैं।

इस केस की शुरुआत 200 करोड़ की एक रंगदारी से हुई थी जो जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से वसूली थी। इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल के मिली भगत की भी जानकारी सामने आई थी जिसके बाद उनसे भी घंटों पूछ ताछ की गई थी। पुलिस की तरफ से बताया गया था कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिह की पत्नी अदिति के साथ धोखाधड़ी करने में सुकेश की मदद की थी।

इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड सितारों के नाम भी सामने आने लगे। सबसे पहले जैकलीन से इस मामले में पांच घंटे पूछताछ की गई थी जिस पर उन्होंने कहा था कि वो सुकेश के जाल में फंस गईं थीं। खबर यह सामने आई थी कि सुकेश द्वारा अपनी पहचान बदलकर जैकलीन को फोन मिलाया जाता था। इस पूरे मामले में सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार और लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।