भोपाल से दिल्ली जाते समय वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, बीना में हुआ हादसा

    77

    बीना। fire in vande bharat train: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आज सुबह आग लग गई है। घटना मध्य प्रदेश के बीना में हुई है। ट्रेन आज सुबह भोपाल से दिल्ली जा रही है। आग लगने की वजह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। ट्रेन को रोक दिया गया है। आनन-फानन में रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंच रहा है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

    रानी कमलापति (भोपाल) से निज़ामुद्दीन (दिल्ली) जा रही वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में आग लग गई। ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री के मुताबिक आग बैटरी से लगी। ट्रेन संख्या 20171 भोपाल-हजरत निज़ामुद्दीन वंदे भारत सोमवार सुबह 5.40 बजे रवाना हुई थी।

    बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के सी-14 कोच में आग लग गई। कोच में करीब 36 यात्री सवार थे। सुबह 7:10 बजे ट्रेन को कुरवाई केथोरा में रोका गया और यात्री सुरक्षित उतर गए। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

    घटना के बारे में एक यात्री पवन कुमार ने बताया कि आग सी-14 कोच के नीचे लगी। सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। ट्रेन रुकी तो देखा कि बैटरी में आग लगी हुई थी।ट्रेन को बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में रोका गया। इधर स्थानीय ग्रामीणों ने भी आग बुझाने में फायर ब्रिगेड टीम की मदद की।

    भोपाल के रानी कमलापति- से दिल्ली के निजामुद्दीन तक चलने वाली मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। इसे 1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी।