बालाजी धाम आरके पुरम मंदिर पर चढ़ेगा स्वर्ण कलश, हनुमंत कथा 18 से

56

कोटा। श्री बालाजी धाम मंदिर आरकेपुरम समिति के तत्वावधान में भगवान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में 22 जनवरी को मंदिर परिसर के शिखर पर स्वर्ण कलश चढ़ाया जाएगा।

अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि अयोध्या में भगवान राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा पर बालाजी धाम पर भव्य कार्यक्रम होगा। मंदिर का श्रृंगार कर भव्य रूप से सजाया जाएगा। आतिशबाजी होगी और मंदिर के शिखर पर स्वर्ण कलश चढ़ाया जाएगा।

हनुमान कथा व कलश यात्रा
कार्यक्रम संयोजक कुर्मी ने बताया कि भगवान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में 18 से 22 तक हनुमान कथा एवं 18 जनवरी को कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा। समिति संरक्षक रामकृष्ण खंडेलवाल ने बताया कि कथावाचक पंडित सुरेंद्र शास्त्री करेंगे। भव्य कलश यात्रा का आयोजन सांय 4 बजे किया जाएगा। शिव कुमार सोनी और समिति सदस्य संतोष सैनी ने बताया कि शुक्रवार को हनुमान कथा का पोस्टर विमोचन किया गया। इस अवसर पर संरक्षक संरक्षक ईश्वर लाल सैनी,ओम प्रकाश व शिव कुमार सोनी, रामकृष्ण खंडेलवाल व कार्यकारी अध्यक्ष विजय गोयल, रामभक्त नाटाणी, वी बी सिंह सहित विभिन्न पदाधिकारी पोस्टर विमोचन में मौजूद रहे।

21 जनवरी को शोभायात्रा
अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि 21 जनवरी को 4.30 भव्य शोभायात्रा को आयोजन भी किया जाएगा। शोभायात्रा 21 जनवरी को सांय 4.30 बजे आरकेपुरम मंदिर के प्रमुख मार्गो से होती हुई निकलेगी। कार्यक्रम संयोजक एमएम कुर्मी ने बताया कि शोभायात्रा में भव्य झांकी सजेगी। पुरूष व महिलाएं परम्पागत वेशभूषा में शामिल होंगे। शोभायात्रा में रामदरबार, भगवान हनुमान की सजीव झांकी व मुख्य आकर्षण बालाजी धाम की भव्य झांकी होगी।