पटवारी भर्ती परीक्षा के चलते राजस्थान में शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद

429

जयपुर/दौसा। पटवारी भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराने और अफवाहों पर विराम लगाने के लिए एक बार फिर सरकार ने नोटबंदी का सहारा लिया है। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर संभाग के साथ अधिकांश इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। यह नेटबंदी सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रखी गई है। दौसा जिले में भी इंटरनेट बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

दौसा जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि पटवारी परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए ऐसा किया गया है। उन्होंने बताया फेक न्यूज़, दुर्घटना की अफवाह आदि की कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में पब्लिक ऑर्डर बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का अनुरोध किया था।

2G, 3G , 4G इंटरनेट सर्विस बंद
संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने इस संबंध एक आदेश जारी किया है। इसमें बताया गया है कि लोकहित में परीक्षा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु इंटरनेट बंद रहेगा। इसके बाद दौसा में 2G, 3G , 4G इंटरनेट सर्विस, बल्क एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर और अन्य सोशल मीडिया सर्विस सहित सभी सेवाओं को निलंबित किया है।

रीट के समय भी हुआ था इंटरनेट बंद
संभागीय आयुक्त जयपुर ने आदेश जारी कर 23 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के लिए अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवा प्रतिबंध करने के आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि पूर्व में हुई रीट की परीक्षा के दौरान भी इंटरनेट बंद किया गया था इसके बावजूद भी प्रदेश में अनेक जगह फर्जीवाड़ा हुआ था और पेपर लीक भी हुआ था। ऐसे में रीट परीक्षा में पुख्ता इंतजाम होने के बावजूद भी प्रशासन फिर नजर आया था। जिससे प्रशासन की जमकर किरकिरी भी हुई थी। ऐसे में पटवारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक जैसी घटना नहीं हो इसी को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया है।