ठिठुरते लोगों के लिए कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट एसोसिएशन ने शुरू किया रैन बसेरा

694

कोटा। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पहल पर कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट एसोसिएशन के सहयोग से घोड़े वाला बाबा चौराहे पर मुख्य मार्ग पर रैन बसेरा प्रारंभ किया गया है। लोकसभा स्पीकर ने सोमवार को रैन बसेरे का फीता काटकर विधिवत शुभारंभ किया।

लोकसभा अध्यक्ष ने इस मौके पर कहा कि कड़ाके की सर्दी में जब हम अपने कमरों में गर्म रजाई में दुबके रहते हैं, ठीक उसी समय कोई व्यक्ति सड़क पर खुले में रहते हुए अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा होता है। यह समाज के हर सक्षम व्यक्ति का नैतिक दायित्व है कि वह इन अभावग्रस्त लोगों की मदद के लिए आगे आए। आज इस छोटे से प्रयास से इनको जो खुशी मिली है, वही सच्ची खुशी है।

विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन द्वारा लगातार सेवा कार्य किए जाते रहे हैं जो अब सर्द रातों में लोगों को राहत के लिए रैन बसेरे की स्थापना कर एक उदाहरण पेश किया है। लोकसभा अध्यक्ष बिरला राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य भी करते रहते हैं।

कोटा ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी ने कहा कि एसोसिएशन की ओर से पिछले 70 वर्षों से लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद का सिलसिला जारी है। रैन बसेरे का उपयोग रात को सर्दी से बचाव के लिए एवं दिन के समय इसमें आस-पास की कच्ची बस्ती के बच्चों के लिए स्कूल संचालित किया जाता है।

इस मौके पर एसोसिएशन के कार्यक्रम संयोजक जगदीश चित्तौड़ा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विशाल गर्ग, उपाध्यक्ष पदम जैन, कोषाध्यक्ष महेश खण्डेलवाल, जीएमए अध्यक्ष राकेश जैन, महामंत्री रमेश आहूजा आदि मौजूद थे।