ट्रिपल रियर कैमरा से लैस सेमसंग Galaxy A90 5G लॉन्च

979

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने 5G कनेक्टिविटी वाला अपना तीसरा फोन सैमसंग गैलेक्सी ए90 5जी (Samsung Galaxy A90 5G) लॉन्च कर दिया है। फोन को कंपनी ने साउथ कोरिया में लॉन्च कर दिया है। इससे पहले सैमसंग 5G कनेक्टिविटी के साथ Samsung Galaxy S10 5G और Galaxy Note 10+ 5G लॉन्च कर चुकी है।

फोन में हैं ये फीचर
फोन में 6.7 इंच फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉलूशन 1080X2400 पिक्सल है। फोन में सुपर AMOLED इनफिनिटी यू डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 6GB और 8GB रैम ऑप्शन दिया गया है। फोन में 128GB स्टोरेज दी गई है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

बात करें कैमरे की तो इस फोन में 48MP प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 5MP डेप्थ सेंसर और 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। फ्रंट में सेल्फी के लिए 32MP कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। फोन में इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस रिकग्निशन फीचर भी दिए गए हैं।

आज होगा कीमत का खुलासा
कंपनी ने यह फोन साउथ कोरिया में लॉन्च जरूर कर दिया है लेकिन फोन की कीमत के बारे में खुलासा 4 सितंबर को किया जाएगा। साउथ कोरिया में यह फोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और वाइट में उपलब्ध है। अभी यह फोन सिर्फ साउथ कोरिया में लॉन्च किया गया है। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग डेट अभी सामने नहीं आई है न ही कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा इस बारे में की गई है।