टोयोटा फॉर्च्युनर का स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 33.85 लाख

897

नई दिल्ली।Toyota ने गुरुवार को अपनी पॉप्युलर एसयूवी Fortuner का स्पेशल एडिशन मॉडल लॉन्च किया। Toyota Fortuner TRD Celebratory Edition नाम से बाजार में उतारे गए इस स्पेशल मॉडल की कीमत 33.85 लाख रुपये है। यह सिर्फ 2-वील ड्राइव में डीजल इंजन-ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। नया मॉडल स्टैंडर्ड फॉर्च्युनर 2.8D 4×2 AT वेरियंट पर आधारित है, जिसके मुकाबले इसकी कीमत 2.15 लाख रुपये ज्यादा है।

फॉर्च्युनर ब्रैंड को भारत में 10 साल पूरे हो गए। इसी को सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने इसका स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। टोयोटा ने पिछले 10 साल में भारत में 1.6 लाख फॉर्च्युनर एसयूवी बेची हैं। साल 2017 में कंपनी ने इसका टीआरडी स्पोर्टिवो वेरियंट लॉन्च किया था। नए टीआरडी सेलिब्रेट्री एडिशन की स्टाइलिंग पुराने टीआरडी स्पोर्टिवो वेरियंट की तरह है, लेकिन इसमें कुछ नए एलिमेंट्स हैं, जो इसे पहले वाले मॉडल से अलग बनाते हैं।

स्टैडर्ड मॉडल के मुकाबले फॉर्च्युनर के इस नए मॉडल में बदलावों की बात करें, तो यह ड्यूल टोन कलर में पेश की गया है। इसका रूफ ब्लैक और बॉडी पर्ल वाइट कलर में है। एसयूवी के फ्रंट में ग्रिल पर TRD की बैजिंग, फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर और 18-इंच के नए अलॉय वील्ज दिए गए हैं। पीछे की तरफ नया बंपर और TRD की बैजिंग दी गई है। इसके अलावा एसयूवी के रियर में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है।

इंटीरियर और फीचर्स
बाहर की तरफ कैबिन में भी ड्यूल-टोन थीम है। मरून और ब्लैक कलर में दी गई सीट्स पर TRD लोगो हैं। डैशबोर्ड पर कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग दी गई है। इसके अलावा फीचर्स की लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस स्पेशल एडिशन मॉडल में भी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, नेविगेशन के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7-एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट के साथ वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स हैं।

पावर
टीआरडी सेलिब्रेट्री एडिशन फॉर्च्युनर में 2.8-लीटर का डीजल इंजन है। यह 174.5 bhp का पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। एसयूवी में आइडल स्टॉप/स्टार्ट फंक्शन दिया गया है।