जैकलीन फर्नांडीज से सुकेश चंद्रशेकर के साथ अंतरंग संबंधों पर EWO ने पूछे 100 सवाल

155

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज बुधवार को ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े रंगदारी के मामले के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के सामने पेश हुईं। अधिकारियों ने बताया कि श्रीलंका की नागरिक फर्नांडीज को तीसरा समन जारी होने के बाद जांच में शामिल हुईं।

अभिनेत्री के संग पिंकी ईरानी थीं। ईरानी ने ही फर्नांडीज का चंद्रशेखर से परिचय कराया था। इस महीने के शुरुआत में बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्री नोरा फतेही से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।

चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है। उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है। इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं। ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज को आरोपी के तौर पर नामजद किया है।

ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे। बुधवार को जैकलीन फर्नांडीज के लिए दिन काफी मुश्किल भरा रहा है। अधिकारियों ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री के लिए 100 अजीब सवालों की एक सूची बनाई थी। नई दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू कार्यालय में उनसे लगभग सात घंटे (सुबह 11 बजे से शाम तक) पूछताछ की गई। अभिनेत्री के साथ उनके वकीलों की टीम भी थी।

जैकलीन से पूछे गए सवाल: जैकलीन से मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित सवालों के अलावा, ठग सुकेश चंद्रशेखर से उनके संबंधों, नजदीकियों को लेकर सवाल पूछे गए। सुकेश से उन्हें कितने गिफ्ट्स मिले हैं, वो कितनी बार सुकेश से मिली थीं, कितनी बार उससे फोन पर बात हुई थी ये सब सवाल पूछे गए। क्योंकि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से हासिल आय से 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे। ईडी ने एक बयान में कहा था कि चंद्रशेखर अपनी लंबे समय से सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी के जरिए जैकलीन तक उपहार पहुंचा रहा था। जिसमें 52 लाख का घोड़ा, 9 लाख की एक फारसी बिल्ली शामिल है।

सुकेश ने नोरा को दी थी महंगी गाड़ी: 200 करोड़ से अधिक की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडीज व लीना मारिया पाल पर करोड़ों रुपये खर्च किए थे। जिसमें कई गिफ्ट शामिल थे। पिछले दिनों इस मामले में नोरा से पूछताछ हुई थी, जिसमें उन्होंने सुकेश से महंगी गाड़ी गिफ्ट में मिलने का खुलासा किया था।

2009 की फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में पदार्पण करने वाली श्रीलंकाई नागरिक को एक लंबी प्रश्नावली सौंपी गई जिसमें चंद्रशेखर के साथ उसके संबंधों के बारे में कम से कम 100 प्रश्न शामिल थे। उनसे चंद्रशेखर से मिले उपहारों के बारे में भी पूछा गया जो अपराध की आय का उपयोग करके खरीदे गए थे।