जेईई मेन 10 अप्रैल के लिए एडमिट कार्ड जारी, सीधे लिंक से करें डाउनलोड

91

नई दिल्ली। JEE Main Admit Card 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने 10 अप्रैल की परीक्षा के लिए जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिया है। अभ्यर्थी जो 10 अप्रैल को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे, वे एनटीए जेईई की आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पडे़गी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • एनटीए जेईई की आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने भविष्य के लिए अपने पास रख लें।

यदि किसी अभ्यर्थी को जेईई मेन 2023 सत्र 2 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत हो रही है, तो वह 011-40759000 पर संपर्क कर सकता है या jeemain@nta.nic.in पर ई-मेल कर सकता है। हेल्पलाइन नंबर पर पूरी मदद की जाएगी।

एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

जेईई मेन सत्र 2 परीक्षा 6, 8, 10, 11 और 12 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को देश की आईआईटी में बीटेक के लिए प्रवेश दिया जाता है। परीक्षा में दो पेपर होते हैं, पहला पेपर उनके लिए होता है जो बीटेक में प्रवेश लेना चाहता है।

एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन

वहीं, दूसरा पेपर आर्किटेक्ट अभ्यर्थियों के लिए होता है। हालांकि एनटीए की तरफ से अभी काउंसलिंग डेट नहीं जारी की गई है। माना जा रहा है कि काउंसलिंग की डेट एग्जाम के बाद आयोजित की जाएगी।