चार धाम यात्रा इसी महीने से शुरू, शुरुआती पैकेज 17,000 रुपए से

1503

नई दिल्ली। चार धाम की यात्रा हिन्दूओं की पवित्र और आध्यात्मिक यात्रा है। मई से शुरू हो रही इस यात्रा को लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। बता दें कि उत्तराखंड में तीर्थयात्रा क्रमशः 7 मई को गंगोत्री और यमुनोत्री तथा 9 मई को केदारनाथ और 10 मई को बद्रीनाथ में शुरू होगी। यात्रा की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर निर्धारित की गई है।विभिन्न ट्रैवेल कंपनियां किफायती पैकेज दे रही है। आज हम आपको विभिन्न ट्रैवेल कंपनियों द्वारा दी जाने वाली पैकेज के बारे में बता रहे हैं।

HolidaysIQ
ट्रैवेल कंपनी HolidaysIQ ने चारधाम यात्रा के लिए किफायती पैकेज की पेशकश की है। यह पैकेज 11 दिन और 10 रात के लिए है। इसमें हरिद्वार, बारकोट, उत्तरकाशी, गुप्तकाशी, बद्रीनाथ और रुद्रप्रयाग की यात्रा शामिल है। बता दें कि इन सभी स्थलों को हिंदू धर्म में बेहद पवित्र और महत्वपूर्ण माना जाता है।

पैकेज की कीमत
अगर आप HolidaysIQ का यह पैकेज लेते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति41,600 रुपए चुकाने होंगे। इस पैकेज में आने-जाने से लेकर खाना-पीना, दर्शन और होटल में ठहरना सबकुछ शामिल है।

HungryBags
hungrybags के चारधाम टूर पैकेज दे रही है। इस पैकेज में श्रद्धालुओं को हरिद्वार, बारकोट, उत्तरकाशी, गुप्तकाशी, बद्रीनाथ, रुद्रपयाग की यात्रा कराई जाएगी। यात्रा की शुरुआत हरिद्वार से होगी। HungryBags के चारधाम टूर पैकेज के मुताबिक, यह यात्रा 10 दिन और 11 रात के लिए रखी गई है।

पैकेज की कीमत
इस पैकेज की कीमत 17,399 रुपए प्रति व्यक्ति है। इसमें 10D/11N के लिए ब्रेकफास्ट और डिनर शामिल है। इसके अलावा ट्रांसफर, प्राइवेट व्हीकल्स से साइटसीइंग और टाेल टैक्स, पार्किंग फी और ड्राइवर का खर्च शामिल है।

Joshitours
Joshitours बेहद किफायती पैकेज पेश की है। Joshitours के पैकेज के तहत, चारधाम की यात्रा हरिद्वार से शुरू होगी। यह यात्रा 8 रात और 9 दिनों की होगी। इसमें हरिद्वार, बारकोट, उत्तरकाशी, गुप्तकाशी, जोशीमठ और रुद्रप्रयाग की यात्रा शामिल है।

पैकेज की कीमत :
जोशीटूर चारधाम यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति 17,999 रुपए है। इसमें होटल, ट्रांसपोर्ट, ब्रेकफास्ट शामिल है।