गौरव यात्रा के स्थान पर आज कोटा के वकील निकालेंगे ‘गोबर यात्रा’

700

कोटा। शहर में राजस्थान हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर आन्दोलनरत वकीलों ने शुक्रवार को अदालत परिसर से नयापुरा चौराहा तक पैदल रैली निकाली गई। इसके बाद रैली सभा में बदल गई। सभा में निर्णय किया गया कि शनिवार को गौरव यात्रा के स्थान पर वकील व शहर की जनता गोबर यात्रा निकालेगी।

सभा को सम्बोधित करते हुए संघर्ष समिति के संयोजक मनोजपुरी एडवोकेट ने तीनों विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे गौरव यात्रा के स्वागत की तैयारी नहीं करें। अगर उन्होंने हाईकोट बैंच की स्थापना के आन्दोलन में सहयोग कर गौरव यात्रा का विरोध करना चाहिए।

अगर उन्होंने आन्दोलन में सहयोग के बजाय गौरव यात्रा का स्वागत किया तो आगामी चुनाव में जनता उनकों घर बिठा देगी। वकीलों द्वारा निकाली रैली में बारां अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष दिलीप सिंह पंवार, दीगोद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामबाबू दाधीच, खानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष शृंगी व कनवास बार एसोसिएशन के अध्यक्ष त्रिलोक विजय के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने भाग लिया।

रैली के बाद संघर्ष समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शनिवार 15 सितम्बर को गौरव यात्रा के स्थान पर गोबर यात्रा निकाली जाएगी। गोबर यात्रा अदालत परिसर से रवाना होकर कोटड़ी चौराहा, गुमानपुरा, सब्जीमंडी, रामपुरा, नयापुरा होती हुई अदालत परिसर में समाप्त होगी।

समिति में सीएम का नाम जोड़ा: पुरी ने कहा कि हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति बनाई गई है। इसमें वसुंधरा राजे विधायक झालरापाटन का नाम भी जोड़ा गया है। कहा कि उनका नाम इसलिए जोड़ा गया है कि वह भी झालरापाटन से विधायक हैं। उन्होंने कहा कि हाड़ौती की जनता को कुछ नहीं दिया। उसे बेनकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि कोटा में गौरव यात्रा को प्रवेश करने से रोका जाएगा।