कोटा व्यापार महासंघ ने चलाया कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता अभियान

822

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ ने कोरोना वायरस महामारी के बचाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 22 मार्च को घोषित जनता कर्फ्यू को पूर्ण समर्थन किया है। महासंघ ने शहर के समस्त व्यापारियों, उद्यमियों एवं आमजन से अपील की है कि कोरोना वायरस महामारी के विकराल रूप को देखते हुये वह 22 मार्च को प्रातः 7 से रात्रि 9 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखें और अपने परिवार के साथ ही घर पर अपना समय बितायें

व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया इस महामारी ने पूरे विश्व को हिला कर रख दिया है। इससे आमजन में भय का माहौल पैदा हो गया है ओैर पूरा विश्व अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा हैं। साथ ही पूरे विश्व एवं देश की अर्थव्यवस्था को भी इस महामारी ने पूरी तरह से चौपट कर दिया है। यह महामारी आने वाले समय में और विकराल रूप ले सकती है।

हमें इन दोनो मोर्चो पर लड़ने के लिये पूरी सावधानी व सयंम बरतने की आवश्यकता है। थोड़ी सी भी लापरवाही एवं चूक हमारे जीवन को बर्बाद कर सकती है। अतः हमें सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी एडवाईजरी एवं दिशा निर्देशो का पूर्ण पालन करते हुये सावधानी के साथ -साथ जनता को भी जागरूक एवं सावधानी बरतने की जरूरत है।

कोटा व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस महामारी के बचाव को लेकर कई क्षेत्रो में स्थानीय संस्थाओं के माध्यम से आम जनता को जागरूक करने एवं बचाव के लिए जगह -जगह पोस्टर, बेनर लगा कर एवं व्यापारियों एवं आमजन को मास्क एवं पम्पलेट बांट कर कोरोना वायरस के बचाव की जानकारी दी गई।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी, उपाध्यक्ष नन्द किशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार जैन, कोटा मोटरसाईकिल ट्रेडर्स संस्थान के अध्यक्ष इन्द्र कुमार जैन, सचिव सूफी जहिर अहमद, छावनी चैराहा दुकानदार संघ के सचिव नरेन्द्र चैहान, कोटा डिविजनल फेब्रिकेशन एसोसिएशन के अध्यक्ष याकुब भाई, सचिव जितेन्द्र कुमार शर्मा, छावनी वाणिज्य संगठन के सचिव आरिफ हुसैन नागरा ने छावनी चोराहे पर करीब 2 घंटे तक हजारो राहगीरों को रोक रोक कर उन्हें पम्पलेट एवं मास्क दिये। साथ ही कोरोनो वायरस के बचाव के बारे में जानकारी दी।

फर्नीचर मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष मोहम्मद इलियास अंसारी एवं सचिव राजू असनानी ने फर्नीचर मार्केट शोपिंग सेन्टर में पम्पलेट वितरित किये श्री स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति द्वारा स्वर्ण रजत मार्केट में व्यापारियों को मास्क वितरित किये गये।