कोटा में लॉकडाउन के चलते लोग रहे घरों में कैद, पुलिस प्रशासन मुस्तैद

926

-रफ़ीक़ पठान
कोटा।
प्रधानमंत्री के आव्हान पर कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लॉकडाउन के परिणाम स्वरूप कोटा में पहले दिन ज्यादातर लोग अपने घरों में ही कैद रहे। वहीं कई लोग रोजमर्रा की सामग्री के लिए इधर-उधर भटकते रहे। वैसे प्रशासन द्वारा कुछ समय के लिए किराना सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप, खुले रखने के निर्देश दिए थे। इसके बाद इन दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पुलिस प्रशासन द्वारा 3-3 फीट दूरी पर चूने से गोले लगा कर लोगों से सावधानीपूर्वक सामान खरीदने की अपील की गई। उद्योग नगर क्षेत्र के डीसीएम इलाके में उद्योग नगर थाना प्रभारी धर्मेंद्र द्वारा स्वयं के नेतृत्व में पुलिस के जवानों से किराना व सब्जी की दुकानों के सामने 3-3 फीट दूरी पर गोले लगाए गए। दुकानदारों को पाबंद किया कि वह लोगों को इन गोलों में ही खड़ा करके सामान की बिक्री करें। इसके अलावा जो लोग आवारागर्दी करते हुए सड़कों पर निकले उन्हें बलपूर्वक भगाया गया।

कोटा में शाम को बरसे बदरा, फसलें ख़राब होने की आशंका
शाम को 4:00 बजे के आसपास अचानक मौसम ने पलटी खाई और कोटा में करीब आधा घंटा जोरदार बारिश हुई। इस बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। लोग बारिश के कारण भी परेशान नजर आए वहीं इस बेमौसम बारिश से किसानों के चेहरे मुरझा गए, क्योंकि इस समय खेतों में गेहूं चना व धनिया की फसल खड़ी हुई है। इस बारिश से फसल के खराब होने की संभावना है।