कोटा कोट्यूर शो: पारम्परिक परिधानों में दिखी राजस्थानी संस्कृति झलक

67

कोटा। Kota Couture Show: फैशन फेस्टिवल कोटा कोट्यूर शो डीसीएम रोड स्थित एक होटल में आयोजित किया गया। शो के दौरान कोचिंग नगरी में फैशन के जलवे देखने को मिले। रुप सौंदर्य का जादू देर रात तक चलता रहा। डायरेक्टर आयुष विजय और अनुप्रिया विजय ने बताया कि शो में डिजाइनर सुमित गोयल, नंदिनी, मेघा जैन और वरिंदर पालसिंह के डिजाइन किए हुए परिधान पहनकर मॉडल्स रैंप पर उतरी।

इस दौरान एक्ट्रेस चारवी दत्ता, सुपरमॉडल और एक्ट्रेस आकांक्षा भल्ला तथा रूत्वी तिवारी ने भी म्युजिक की धुनों पर लाइट, कैमरा के सामने जादू बिखेरा। मॉडल्स ने कोटा डोरिया के साथ पारम्परिक परिधानों में कदमताल कर राजस्थानी संस्कृति का परिचय कराया। वहीं ब्राइडल वेडिंग परिधानों में सजी मॉडल्स ने केटवॉक करते हुए वैवाहिक सीजन के लिए नई रेंज प्रस्तुत की। इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देती एयर होस्टेस के गेटअप में भी मॉडल्स रेंप पर उतरी।

इस दौरान रैम्प पर ब्राइडल, केजुअल, पार्टी वियर के साथ लेटेस्ट ट्रेंड के परिधानों को प्रदर्शित किया गया था। जिसमें विविध संस्कृतियों की छटा दिखी। इस दौरान शो के 6 सिक्वेंस थे। इवेंट एंड इवेंट्स के डायरेक्टर आयुष विजय ने कहा कि कोटा डोरिया को डिजाइन करने वाले कारीगरों को फैशन डिजाइनर से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इससे कारीगरों को लाभ होगा और कोटा की पहचान देशभर में होने वाले फैशन शो में पहुंच सकेगी। कोटा में पर्यटन बढ़ रहा है तो फैशन की भी अपार संभावनाएं बढ़ रही हैं। वंशिका ब्यूटी स्टूडियो की ओर से जरूरतमंद परिवार से जुड़ी वधू का निशुल्क मेकअप करने की घोषणा की।

इससे पहले डायरेक्टर गौरव गौर, शैव्या गौतम, जेडी माहेश्वरी जगदीश विजय, संदीप अग्रवाल, डॉ. शुभि गुप्ता ने दीप जलाकर कार्यक्रम के शुभारंभ किया। शो में कैलाश विशनानी, कपिल ज्ञानी, डॉ. अदित गर्ग, कोणार्क बजाज, वंशिका बजाज, चैतन्य नागर, लघुन अग्रवाल, विभोर लोधा, मनीष नागर, अमित कुमार समेत कईं लोग उपस्थित रहे।