आईएमओ में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के अतुल को गोल्ड

73

कोटा। इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड-2023 में एलन स्टूडेंट ने गोल्ड मैडल हासिल किया है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि 64वां आईएमओ के रिजल्ट्स में एलन के क्लासरूम स्टूडेंट अतुल शतव्रत नाडिग ने गोल्ड मैडल हासिल किया है।

चार चरणों में हुई इस परीक्षा के फाइनल में 112 देशों के स्टूडेंट्स ने भाग लिया। स्टेज-1 यानी आईओक्यूएम में 106 एलन स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया, इसके बाद दूसरी स्टेज यानी इनमो में 15 तथा तीसरे चरण आईएमओटीसी के बाद 1 स्टूडेंट टीम इंडिया के लिए क्वालीफाई किया। आईएमओ फाइनल परीक्षा 2 से 12 जुलाई तक जापान के छीबा शहर में हुई। इंडिया ने 112 देशों में 9वां स्थान प्राप्त किया।

8 में से 6 एलन स्टूडेंट्स
इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलम्पियाड (आईईएसओ) 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए फाइनल टीम में 8 स्टूडेंट्स की घोषणा की गई है। चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि फाइनल बीजिंग में चाइना वर्चुअल मोड में 20 से 26 अगस्त तक होगा। इसके लिए 8 स्टूडेंट्स भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं, इसमें 6 एलन से हैं, जिसमें कक्षा 10 की अर्पिता मौर्य, दक्ष लाहौटी, मान्या जैन, रिग्वेद डी.गुप्ता, कक्षा 11 से बद्रीविशाल के. तथा कक्षा 12 के श्रीमान्हा नेगी शामिल हैं।