कोटा एयरपोर्ट हवाई सेवा के लिए तैयार, 15 जुलाई से शुरू होगी उड़ान  

961

कोटा। हवाई उड़ान शुरू करने के लिए कोटा हवाई अड्डे पर आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस  एयरपोर्ट से 15 जुलाई को फिर से हवाई सेवा शुरू होगी। एडीएम सिटी बीएल मीणा ने शुक्रवार को हवाई सेवा प्रारंभ करने की तैयारियों की समीक्षा करते हुए संरक्षा के इंतजामों पर सतत निगरानी के निर्देश दिए। एडीएम सिटी ने बताया कि हवाई सेवा के समय सुरक्षा व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, पेयजल व मेडिकल सुविधा के निर्देश दिए।

 सुप्रीम एयरलाइंस ने हवाई सेवा का शिड्यूल भी जारी कर दिया है। कोटा से हवाई सेवा शुरू करने के लिए राज्य सरकार व सुप्रीम एयरलाइंस के बीच अनुबंध हुआ है। जिसके बाद कंपनी कोटा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा शुरू करने की तैयारियों में जुट गई है। रनवे को दुरुस्त करने और सुरक्षा संसाधनों को स्थापित करने के साथ ही सुप्रीम एयरलाइंस ने हवाई सेवा का शिड्यूल भी जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक कोटा एयरपोर्ट से 15 जुलाई को पहली फ्लाइट दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। 

हालांकि शुरुआत में सीमित उड़ानों के साथ ही सिर्फ नौ सीटर विमान ही कोटा एयर पोर्ट से उड़ पाएंगे। यात्रियों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही इस सुविधा का भी विस्तार करने की योजना है। कोटा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने से पहले शुक्रवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

दो घंटे का होगा सफर 
सुप्रीम एयरलाइंस के मुताबिक नौ सीटर विमान दिल्ली से दोपहर 12.15 बजे कोटा के लिए सीधी उड़ान भरेगा। यही प्लेन दोपहर 2.15 बजे कोटा से वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। इस फ्लाइट का टिकट कोटा एयरपोर्ट से ही मिलेगा। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक राजस्थान और आसपास के राज्यों के प्रमुख शहरों को जोड़ने के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जाएगी। जिसका शिड्यूल भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।