इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन के IPO को सेबी की मंजूरी

663

नई दिल्ली।भारतीय रेलवे की वित्तीय शाखा इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (आईआरएफसी) के आईपीओ का रास्ता साफ हो गया है। बाजार नियामक सेबी ने आईआरएफसी के आईपीओ को अपनी मंजूरी दे दी है।

सेबी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, आईआरएफसी आईपीओ में 93.8 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी करेगा जबकि भारत सरकार के 46.9 करोड़ इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार सेबी ने आईपीओ को मंजूरी के संबंध में 25 फरवरी को पत्र जारी किया था।

बीएसई-एनएसई में लिस्ट होंगे शेयर
रेड हेरिंग प्रोस्पेक्ट्स के मुताबिक आईआरएफसी कारोबार और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भविष्य में पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इक्विटी पूंजी का आधार बढ़ाना चाहती है। आपको बता दें कि किसी भी कंपनी को आईपीओ, एफपीओ और राइट इश्यू से पहले सेबी की मंजूरी लेनी होती है।

आईआरएफसी ने इस आईपीओ के प्रबंधन के लिए आईडीएफसी सिक्युरिटीज, एचएसबीसी सिक्युरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स, आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को नियुक्त किया है। कंपनी की ओर से इक्विटी शेयर को बीएसई और एनएसई में लिस्ट करने का प्रस्ताव दिया गया है।