अमेज़न इंडिया ने लॉन्च किया ‘मल्टी-सेलर फ्लेक्स’ प्रोग्राम

914

नई दिल्ली। प्राइम डे से पहले अमेज़न इंडिया ने ‘मल्टी-सेलर फ्लेक्स’ लॉन्च किया ताकि टियर 2 और उससे नीचे के शहरों के सेलर्स अपनी लिस्टिंग के लिए प्राइम बैज हासिल कर सकें। इस लॉन्च से एमएसएफ वाले सेलर्स को फायदा होगा और उनकी लाखों प्राइम मेंबर्स तक पहुंच बनेगी।

श्रीकांत श्रीराम, डायरेक्टर, सेलर फ्लेक्स, अमेज़न इंडिया ने कहा कि, टीयर-2 और उससे नीचे के शहरों से अधिकतर सेलर्स ई-कॉमर्स का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा थर्ड-पार्टी सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ, जो मल्टी-सेलर फलेक्स साइट के स्वामित्व और संचालन से अर्जित राजस्व का लाभ उठा सकते हैं, साझेदारी कर रहे हैं, ताकि टीयर-2 और नीचे के बाजारों के सेलर्स को पूरे देश में ग्राहकों को अपना उत्पाद बेचने में अमेज़न प्राइम के फायदे मिल सकें।

मार्केटप्लेस में सेलर्स के उत्पादों को लॉन्च करने में लगने वाला समय भी एमएसएफ के लॉन्च के कारण काफी कम हो जाएगा और महत्वपूर्ण परिचालन लागत को समाप्त करने में भी काफी मदद मिलेगी। ये लाभ उन एसएमबी के डिजिटलीकरण को समर्थन देने और चलाने में मदद कर सकते हैं जो ऑनलाइन मार्केटप्लेस के जरिये व्यापक ग्राहक आधार तक पहुंचना चाहते हैं और सेवा प्रदान करना चाहते हैं।

यह लॉन्च ग्राहकों को प्राइम मेम्बर्स के लिए व्यापक प्राइम सेलेक्शन और तेज डिलिवरी प्रदान करने में अमेज़न को सक्षम बनाएगा, और साथ ही, टियर 2 और उससे नीचे के भौगोलिक क्षेत्रों में एंट्रेप्रेन्योरशिप को सक्षम करेगा और हजारों अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा करेगा।