राजस्थान के मुद्दे को कानूनी रूप देने को लेकर दो खेमों में बंटी कांग्रेस!

789

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की (rajasthan congress news ) अतर्कलह अब सभी के सामने आ चुका है। यहां प्रदेश में कांग्रेस जहां गहलोत -पायलट खेमे में बट चुकी है। वहीं सूत्रों को कहना है कि राजस्थान की सियासी मुद्दे के कानूनी रूप लेने के बाद दिल्ली में भी कांग्रेस दो गुटों में तब्दील हो गई है।

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान मामले को कानूनी रूप से आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस विभाजित हो गई है। सूत्रों की मानें , तो राजस्थान मामले की सुप्रीम कोर्ट में पहले दिन की सुनवाई से एक दिन पहले से ही कांग्रेस में इस मामले को कानूनी रूप देने को लेकर मतभेद की स्थिति बनीं हुई है।

यह बताया जा रहा है कि कांग्रेस में राजस्थान के मसले को लेकर जहां अदालत से बाहर निकालकर राजनीतिक रूप से सुलझाने के पक्ष में दिखाई दे रहा है। ये लोग चाह रहे है कि कांग्रेस अपनी याचिका को वापस ले लें। साथ ही इस मसले का राजनैतिक समाधान निकलाने की कोशिश की जाए। वहीं कांग्रेस के कुछ लोग अदालत में इस मामले को आगे ले जाने की सिफारिश कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट पर सभी की नजर
आपको बता दें कि राजस्थान के राजनैतिक संकट और विधानसभा स्पीकर की ओर से अधिकारों के हनन को लेकर लगाई गई याचिका पर देश का सर्वोच्च न्यायालय सोमवार को सुनवाई करेगा। वहीं इससे पहले हाइकोर्ट में इस मामले में सचिन पायलट गुट और उनके गुट के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर से दिए गए नोटिस को लेकर याचिका लगाई गई थी, लेकिन हाइकोर्ट ने मामले को यथास्थिति रखते हुए सुप्रीम कोर्ट जजमेंट का इंतजार करने के लिए दोनों पक्षों को आदेश दिया था।