एशियाई बाजारों में रौनक के कारण हरे निशान में खुले भारतीय बाजार

856

नई दिल्ली। वैश्विक मंदी की आशंका के बीच एशियाई बाजारों में आई रौनक के कारण भारतीय शेयर बाजार भी मंगलवार को कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन हरे निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 51 अंकों की तेजी के साथ 37,860 अंकों पर खुला।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 31 अंकों की तेजी के साथ 11,386 अंकों पर खुला। सुबह 9.26 बजे सेंसेक्स 37 अंकों की तेजी के साथ 37,846 अंकों पर और निफ्टी 16 अंकों की तेजी के साथ 11,370 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

जेट एयरवेज के शेयरों में 8 फीसदी की उछाल
किफायती विमानन कंपनी जेट एयरवेज से नरेश गोयल के चेयरमैन पद छोड़ने की घोषणा के बाद से इसके शेयरों में उछाल देखा जा रहा है। मंगलवार को सुबह (9.28 बजे) के कारोबारी सत्र में जेट के शेयर 8.06 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
सेंसेक्स में जेट एयरवेज, डीबीएल, टाटा स्टील, कल्पतरू पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड और आईओसी में तेजी का माहौल है। निफ्टी में आईओसी, ओएनजीसी, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, कोल इंडिया और पावरग्रिड में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
सेंसेक्स में आरकॉम, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, जीपीपीएल, स्पाइसजेट और जूबिलेंट लाइफ साइंसेज लिमिटेड में मंदी का माहौल है। निफ्टी में जी एंटरटेनमेंट, भारती इंफ्राटेल, वीईडीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा मोटर्स में मंदी का माहौल है।