आत्मनिर्भर भारत की पहचान के लिए महिलाओं का उत्थान जरूरी: माहेश्वरी

98

स्वयंसिद्धा प्रदर्शनी का आयोजन 5-6-7 जनवरी को

कोटा। लघु उद्योग भारती की महिला इकाई कोटा की ओर से 5-6-7 जनवरी 2024 को तीन दिवसीय स्वयंसिद्वा प्रदर्शनी का आयोजन झालावाड़ रोड स्थित माहेश्वरी भवन में किया जायेगा।

लघु उद्योग भारती की महिला इकाई कोटा की अध्यक्ष शशि मित्तल, सचिव चांदनी पोद्दार एवं कोषाध्यक्ष निहारिका गुप्ता ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत की पहचान महिला उत्थान थीम पर आयोजित इस प्रदर्शनी में देश भर से 100 से अधिक महिला उद्यमियों द्वारा भाग लिया जा रहा है।

बुधवार को इस प्रदर्शनी के पोस्टर का विमोचन कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी द्वारा किया गया। इस दौरान लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ताराचंद गोयल, दी एसएसआई एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, अध्यक्ष अमित सिंघल, लघु उद्योग भारती के पदाधिकारी यशपाल भाटिया, अचल पोद्दार एवं मनोज राठी भी मौजूद थे l

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि स्वयंसिद्धा प्रकल्प लघु उद्योग भारती का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां महिलाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करके उनके द्वारा निर्मित वस्तुओं को बाजार उपलब्ध कराया जाता है। माहेश्वरी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की पहचान के लिए महिलाओं का उत्थान अति आवश्यक है। वर्तमान में महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने एवं उद्योग लगाने के लिए सरकार द्वारा कई तरह की छूटों का प्रावधान दिया हुआ है। उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन उत्पादन के प्रदर्शन के लिए बेहतरीन है।

लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ताराचंद गोयल एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गोविंद राम मित्तल ने कहा कि इस प्रदर्शनी का उद्घाटन 5 जनवरी 2024 को प्रातः 11:00 बजे माहेश्वरी भवन झालावाड़ रोड पर किया जाएगा, जिसके मुख्य अतिथि लाडपुरा की विधायक कल्पना देवी एवं कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा होंगे।

लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम ओझा एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रकाश चंद का भी सानिध्य प्राप्त होगा। लघु उद्योग भारती की महिला इकाई की अध्यक्ष शशि मित्तल, सचिव चांदनी पोद्दार, कोषाध्यक्ष निहारिका गुप्ता, प्रदेश मंत्री श्वेता जैन, प्रांतीय सदस्य सीमा मूंदड़ा एवं संयोजक रजनी मित्तल ने बताया कि इस प्रदर्शनी में करीब 100 से अधिक स्टाल्स की बुकिंग हो चुकी है।