WhatsApp पर ऑडियो भेजना अब और भी आसान, जानिए नया फीचर

750

अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दुनिया की सबसे मशहूर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप लगातार अपडेट्स जारी कर रही है। फेसबुक के स्वामित्व वाली यह चैटिंग ऐप जल्द ही एक और अपडेट जारी कर सकती है। इस अपडेट के जरिए अपने दोस्तों को ऑडियो फाइल्स भेजना और भी आसान हो जाएगा।

दरअसल वॉट्सऐप से जुड़ी ताजा जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप की ऐंड्रॉयड ऐप (वर्जन 2.19.1) के बीटा वर्जन पर एक नया फीचर देखने को मिला है। वेबसाइट ने अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘वॉट्सऐप अपने कॉन्टैक्ट को ऑडियो फाइल भेजने का तरीका बदलने पर काम कर रहा है।

इसमें ऑडियो फाइल का ऑडियो प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू दिखाई देगा। एक बार में अधिकतम 30 ऑडियो मैसेज भी भेजे जा सकेंगे। यह फीचर भविष्य में उपलब्ध होगा।’ट्वीट के साथ नए फीचर की तस्वीर भी पोस्ट की गई है। इस तस्वीर में ऑडियो फाइल्स भेजने का तरीका वर्तमान डिजाइन से थोड़ा अलग नजर आ रहा है।

साथ ही एक साथ 30 फाइल सिलेक्शन की बात भी दिखाई दे रही है। ध्यान रहे कि फिलहाल यह फीचर ऐंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। हालांकि माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे ऐंड्रॉयड और iOS ऐप के लिए उपलब्ध करा सकती है।

बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने दो बड़े फीचर जारी किए थे। इनमें से एक फीचर PiP (पिक्चर-इन-पिक्चर) मोड था। इसके जरिए यूजर्स चैट पर आए किसी भी यूट्यूब या फेसबुक विडियो लिंक को सीधा चैट में ही देख सकते हैं। अब लिंक को सोर्स पर रिडायरेक्ट करने की जरूरत खत्म कर दी गई। इसके अलावा ग्रुप चैट के दौरान प्राइवेट रिप्लाइ की सुविधा भी दी गई है।