सैमसंग ने लांच किया 219 इंच का टीवी, जानिए खूबियां

0
995

लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो CES 2019 में सैमसंग ने अपने 219 इंच के टीवी की झलक दिखाई है। सैमसंग के इस विशालकाय टीवी में माइक्रोएलईडी पैनल डिस्प्ले है। इससे पहले कंपनी ने द वॉल टीवी पेश किया था जो कि 146 इंच का था। खास बात यह है कि सैमसंग के इस टीवी में आपको गूगल और अमेजॉन एलेक्सा का सपोर्ट मिलता है जिनकी मदद से आप बोलकर टीवी को कमांड दे सकते हैं। साथ ही इसमें स्मार्ट स्पीकर्स का भी सपोर्ट है।

वहीं सैमसंग ने माइक्रो एलईडी पैनल वाले एक अन्य 75 इंच के टीवी की भी झलक दिखाई है। इस टीवी में 4K रिजॉल्यूशन का भी सपोर्ट है। हालांकि कंपनी ने इन दोनों टीवी की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। इन दोनों टीवी को आप बोलकर ऑफ और ऑन कर सकते हैं।

वॉयस कमांड
इसके अलावा आप वॉयस कमांड के जरि वॉल्यूम भी कंट्रोल कर सकते हैं। सैमसंग ने 219 इंच वाले टीवी को The Wall 2019 नाम दिया है। बता दें कि सीईएस 2019 में सोनी ने मास्टर सीरीज के तहत दो टीवी पेश किए हैं जिनमें Z9G 8K (LCD) और A9G 4K OLED शामिल हैं। इनमें से A9G टीवी तीन वेरियंट 55 इंच, 65 इंच और 77 इंच में मिलेगा, वहीं Z9G मॉडल को 85 इंच और 98 इंच के वेरियंट में खरीदा जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशन
दोनों टीवी के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो दोनों में एक ही प्रोसेसस X1 अल्टिमेट का इस्तेमाल हुआ है जिसे लेकर सोनी का दावा है कि इस प्रोसेसर को खासकर 8के सपोर्ट के लिए तैयार किया गया है। बता दें कि Z9G सोनी का पहला ऐसा कंजूमर टीवी है जिसमें 8K सपोर्ट दिया गया है।