Weather Alert: राजस्थान के 18 जिलों में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट

42

जयपुर। मौसम विभाग ने राजस्थान के 18 जिलों में आंधी- बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 18-19 अप्रैल को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कहीं-कहीं आंधी और बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की भी संभावना है।

आज राजधानी समेत कई जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, अजमेर, नागौर, सीकर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी और कोटा जिलों के आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य के अधिकांश जिलों के तापमान में सोमवार सुबह गिरावट दर्ज की गई। सबसे अधिक बीकानेर जिले के तापमान में 7.7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। चूरू जिले के तापमान में 6.6 डिग्री की गिरावट हुई, उधर बाड़मेर और कोटा का अधिकतम तापमान 39 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया।

जालौर, जोधपुर और जैसलमेर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री से ज्यादा रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 18 और 19 अप्रैल को फिर एक और नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिससे मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा।