Toyota New Suv: कम बजट वालों के लिए टोयोटा भारत में लॉन्च करेगी नई SUV

122

नई दिल्ली। Toyota Ready To Launch New Suv: टोयोटा वर्तमान में एक नई एसयूवी डेवलप कर रही है, जिसके अगले 18 महीनों के भीतर भारत में लॉन्च होने की संभावना है। उम्मीद है कि टोयोटा की नई एसयूवी अर्बन क्रूजर हायराइडर और फॉर्च्यूनर एसयूवी के बीच के अंतर को खत्म कर देगी।

टोयोटा वर्तमान में भारत में दो एसयूवी अर्बन क्रूजर हायरडर और फॉर्च्यूनर पेश करती है। हायराइडर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ब्रेजा एसयूवी पर बेस्ड है। इसकी कीमत 11.14 से शुरू होती है और 20.19 लाख रुपये तक जाती है, जबकि टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 33.43 से शुरू होती है और 51.44 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं, इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी की कीमत 18.92 लाख से शुरू होती है और 30.68 लाख रुपये तक जाती है।

टोयोटा की नई एसयूवी में सेकेंड-लाइन वैरिएंट की तरह एक तरह का व्हीलबेस और सेम स्टाइल मिलने की संभावना है। हालांकि, इस एसयूवी में 3-लाइन की सीटों को एडजेस्ट करने के लिए एक लंबा रियर ओवरहैंग भी मिलेगा, जैसा कि आपने अन्य D1-सेगमेंट की 3-लाइन एसयूवी में देखा होगा।

डायमेंशन: हायराइडर (Hyryder) की लंबाई 4365mm है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग 3-लाइन टोयोटा एसयूवी 4600mm के निशान को पार कर जाएगी, जो इसे महिंद्रा XUV700, टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसी एसयूवी के मुकाबले खड़ा कर देगी।

इंजन: सफारी और XUV700 की रायवल टोयोटा की अपकमिंग एसयूवी में हायराइडर (Hyryder) का 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड या Innova Hycross का 2.0-लीटर नॉर्मल पेट्रोल या पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन हो सकता है।

कीमत: हम उम्मीद कर सकते हैं कि नई 3-लाइन टोयोटा एसयूवी की कीमत 19.0 लाख रुपये से शुरू होगी और 26.0 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये तक जाएगी। इसे टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा हाईक्रॉस के नॉर्मल पेट्रोल वैरिएंट के बीच रखा जाएगा।