Stock Market: सेंसेक्स 350 अंक उछल कर 74,227 पर और निफ्टी 22,500 के पार बंद

21

मुंबई। Stock Market Closed: दिन भर के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी अच्छी तेजी पर बंद होने में सफल रहे। बीएसई सेंसेक्स 350 अंक की मजबूती पर 74,227 अंक के लेवल पर, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 80 अंक की तेजी पर 22,514 अंक के लेवल पर बंद हुआ है।

बैंक और फाइनेंशियल सेक्टर के शेयरों में एक फ़ीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई। निफ़्टी बैंक और निफ़्टी आईटी इंडेक्स एक फ़ीसदी से अधिक की तेजी पर बंद हुए हैं, जबकि बीएसई स्मॉल कैप में 0.57 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई। निफ्टी मिडकैप 100 भी मामूली तेजी पर बंद होने में सफल रहा है।

गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव बना रहा। बीएसई सेंसेक्स ने हरे निशान में कामकाज की शुरुआत की थी लेकिन बीच में यह लाल निशान में पहुंच गया था। आखिर में कामकाज की समाप्ति पर बीएसई सेंसेक्स हरे निशान में बंद होने में सफल रहा।

शेयर बाजार की तेजी के दौर में निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में मामूली कमजोरी दर्ज की गई जबकि निफ्टी फार्मा भी तकरीबन फ्लैट बंद हुआ। निफ़्टी ऑटो, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी आईटी, बीएसई स्मॉल कैप, निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में तेजी दर्ज की गई।

टॉप गैनर्स एंड लूजर्स
शेयर बाजार के टॉप गैनर्स में एचडीएफसी बैंक, टाइटन, आयशर मोटर्स, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, एलटीआई माइंडट्री और डिवीज लैब के शेयर शामिल थे जबकि टॉप लूजर्स की सूची में अडानी पोर्ट्स, ओएनजीसी, बीपीसीएल, श्रीराम फाइनेंस, एसबीआई, भारती एयरटेल और ग्रासिम इंडस्ट्रीज के शेयर शामिल थे.