Stock Market: निफ्टी 22,500 के पार, सेंसेक्स मामूली तेजी के साथ 74,248 पर बंद

24

मुंबई। Stock Market Closed : चालू वित्त वर्ष के पहले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार मामूली तेजी पर बंद होने में सफल रहा है। बीएसई सेंसेक्स 21 अंक की तेजी पर 74,248 अंक के लेवल पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी एक अंक की कमजोरी पर 22,513 अंक के लेवल पर बंद हुआ।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज के 30 में से 13 शेयरों में तेजी दर्ज की गई जबकि 17 कमजोरी पर बंद हुए. अगर निफ्टी की बात करें तो 50 में से 20 शेयर में तेजी दर्ज की गई है जबकि 30 कमजोरी पर बंद हुए हैं। शुक्रवार को दिन भर शेयर बाजार के कामकाज में उतार-चढ़ाव बना रहा. शेयर बाजार के कामकाज में एक बार बीएसई सेंसेक्स काफी गिर गया था, हालांकि बाद में इसमें रिकवरी दर्ज की गई ।

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज मौद्रिक नीति समिति की रिपोर्ट पेश की है जिसमें प्रमुख ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया । इसके बाद शेयर बाजार में शानदार रिकवरी की और बैंकिंग एवं फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई ।

टॉप गैनर्स एंड लूजर्स
अगर बात शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की करें तो इनमें कोटक बैंक, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ, आईटीसी और श्रीराम फाइनेंस जैसी कंपनियों के शेयर शामिल थे जबकि टॉप लूजर्स में ग्रासिम इंडस्ट्रीज, अल्ट्राटेक सीमेंट, लार्सन ऐंड टुब्रो, बजाज ऑटो, भारती एयरटेल, हिंडाल्को और बजाज फाइनेंस जैसे कंपनियों के शेयर शामिल थे ।

निफ्टी के इंडेक्स की बात करें तो निफ़्टी आईटी और निफ़्टी ऑटो इंडेक्स में मामूली कमजोरी दर्ज की गई । जबकि निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी फार्मा, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में तेजी दर्ज की गई।