Solar Panel: आमजन को छतों पर सोलर पैनल लगाने के लिए प्रेरित करें: ऊर्जा मंत्री नागर

51

कोटा। Solar Panels On Roofs: इन्द्र विहार विकास सोसायटी का होली मिलन समारोह इन्द्र विहार स्थित होली चौक पर सम्पन हुआ। सोसायटी के अध्यक्ष छुट्टनलाल शर्मा एवं महासचिव अशोक लड्डा ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सर‌कार के उर्जा मन्त्री हीरालाल नागर थे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए ऊर्जा मन्त्री हीरालाल नागर ने कहा कि आमजनों को अपनी छतों पर सोलर पैनल लगाने के लिए प्रेरित करें, जिससे ऊर्जा उत्पादन के साथ-साथ बिजली के बिलों में भी भारी राहत मिलेगी। देश को विकसित आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह परियोजना पूरे देश में वृहद स्तर पर चलाई जा रही है, जिससे देश पर अनावश्यक भार से भी मुक्ति मिलेगी और कोयले की कमी एवं प्रदूषण से भी छुटकारा मिलेगा। उन्होंने इंद्र विहार विकास सोसायटी द्वारा किए गए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए सभी को होली की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने इंद्र विहार विकास सोसायटी द्वारा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं व बगीचों के बेहतरीन रखरखाव के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की उन्होंने बताया कि समिति द्वारा कोरोना काल में भी भोजन शाला चलाकर व घर-घर से खाने के पैकेट मंगवा कर जरूरतमंदों को वितरित किए गए थे। साथ ही जन जागृति एवं वैक्सीनेशन कैंप लगाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऐसी आदर्श सोसाइटी से प्रेरणा लेकर शहर के सभी मोहल्ले एवं कॉलोनी में भी इस तरह की सोसायटी का गठन किया जाना चाहिए।

इंद्र विहार विकास सोसायटी के महासचिव अशोक लड्ढा ने बताया कि होली मिलन समारोह में क्षेत्र के सैकड़ों परिवारों ने भाग लिया। समारोह में एलन इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविंद माहेश्वरी द्वारा अपने मधुर भजनों से सभी जनों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सोसायटी के रमेश जेठमलानी ने बताया कि इस अवसर पर सोसायटी को अतुल्य योगदान एवं सेवाएं देने के लिए अतिथियों द्वारा समिति के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, राजकुमार माहेश्वरी, अरुण तुल्सयान, ओमप्रकाश जैन, निक्का सिंह, मूलचंद शर्मा, हरपाल सिंह चड्ढा, श्याम नंदवाना, विवेक चौधरी, ताराचंद गुप्ता, डॉक्टर सिंघंल को प्रशस्ति पत्र एवं शॉल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया गया। समिति के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार माहेश्वरी ने कहा कि इंद्र विहार विकास सोसायटी द्वारा सभी त्योहारों को सामूहिक रूप से मनाया जाता है। सोसाइटी पिछले 30 वर्षों से क्षेत्र के विकास एवं रखरखाव के लिए पूरी तत्परता से कार्य कर रही है।

समारोह की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने की। समारोह के विशिष्ठ अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, नगर निगम कोटा दक्षिण के उप महापौर पवन मीणा, नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी, वार्ड पार्षद योगेश राणा, गोपालराम मण्डा और मनीष गुप्ता थे।