Samsung Galaxy Z Fold 5 फोन जुलाई 50 MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च

74

नई दिल्ली। सैमसंग का नया फोल्डेबल Samsung Galaxy Z Fold 5 स्मार्टफोन जुलाई में साउथ कोरिया में होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च होगा। इसके अलावा कंपनी एक अलग इवेंट करके इस फोन को यूएस और कनाडा में लॉन्च करेगी।

गैलेक्सी Z फोल्ड 5 को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन का समय बचा है, लेकिन इसी बीच माई स्मार्ट प्राइस और टिपस्टर योगेश ब्रार ने इस अपकमिंग फोन के फीचर्स को लीक कर दिया है।

फीचर: कंपनी इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर देने वाली है। कंपनी का यह फोन 12जीबी तक की रैम के साथ आ सकता है। यह फोन 256जीबी, 512जीबी और 1टीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आएगा। हालांकि, फोन में ऑफर किया जाने वाला स्टोरेज मार्केट पर निर्भर करेगा। फोन में आपको 7.6 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इसका कवर डिस्प्ले 6.2 इंच का हो सकता है। फोन में ऑफर किया जाने वाला मेन डिस्प्ले QXGA+ AMOLED पैनल के साथ आएगा और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz का हो सकता है।

तीन कैमरे: फोटोग्राफी के लिए इसमें तीन कैमरे दिए जा सकते हैं। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल सेंसर और एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर शामिल हो सकता है। इसके अलावा कंपनी इस फोन में 4 मेगापिक्सल का अंडर-डिस्प्ले कैमरा और 10 मेगापिक्सल का आउटर स्क्रीन फ्रंट कैमरा भी ऑफर कर सकती है।

बैटरी: फोन में आपको 4400mAh की बैटरी देखने को मिल सकती है, जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

ओएस :लीक के अनुसार यह फोन ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड OneUI 5.1 पर काम करेगा। इसके अलावा कंपनी इस फोन में ड्यूल स्पीकर और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी देने वाली है। फोन IPX8 रेटिंग के साथ आएगा, जो इसे 30 मिनट तक 1 मीटर तक की गहराई में सेफ रखेगा।