NEET UG: पहले राउंड का सीट अलॉटमेंट एक जुलाई को

1421

कोटा। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट यूजी 2019 के 15 प्रतिशत अखिल भारतीय कोटा, केंद्रीय विश्वविद्यालय, डीम्ड यूनिवर्सिटी, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व एएफएमसी में प्रवेश के लिए काउंसलिंग का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया है।

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि अब पहले राउंड में भरी गई चाॅइस का अलॉटमेंट 1 जुलाई को होगा। स्टूडेंट्स को 1 से 6 जुलाई के बीच आवंटित कॉलेज में अपने दस्तावेजों व फीस के साथ रिपोर्टिंग करनी होगी। दूसरे राउंड की काउंसलिंग का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 9 से 11 जुलाई तक चलेगा।

इस दौरान विद्यार्थियों को अपनी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों की चाॅइस को अपनी इच्छानुसार फिर से भरना होगा। 12 जुलाई को चाॅइस लॉकिंग, 13 से 15 जुलाई तक सीट अलॉटमेंट प्रोसेस एवं चयनित विद्यार्थियों को 15 जुलाई को सीट अलॉटमेंट लेटर जारी किया जाएगा। 15 से 22 जुलाई के बीच आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी।

13 अगस्त से हाेंगे माॅप अप राउंड के रजिस्ट्रेशन
ऑल इंडिया कोटे की खाली सीटों को 23 जुलाई को स्टेट कोटे में वापस कर दिया जाएगा। इसके बाद मॉप-अप राउंड होगा, जिसके रजिस्ट्रेशन 13 से 15 अगस्त तक होंगे। 16 अगस्त को चाॅइस लॉकिंग, 17 अगस्त को सीट अलॉटमेंट प्रोसेस व 18 अगस्त को अलॉटमेंट लेटर जारी किया जाएगा। 20 से 26 अगस्त तक कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी।

महिलाओं की कट ऑफ पुरुषों से ज्यादा
आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज पुणे (एएफएमसी) में प्रवेश के लिए स्टूडेंट्स की सूची जारी कर दी गई है। महिला वर्ग के लिए कटऑफ 610 अंक तथा पुरुष विद्यार्थियों के लिए कटऑफ 590 अंक हैं। 1 से लेकर 9 जुलाई के तक प्रत्येक दिन अलग-अलग वर्गों में विद्यार्थियों को सुबह 7:30 बजे तथा दोपहर 12 बजे सूची अनुसार बुलाया गया है।