Maruti Baleno नए अवतार में होगी लॉन्च, जानिए खासियत

1015

नई दिल्ली। Maruti Suzuki जल्द ही अपनी प्रीमियम हैचबैक Baleno को नए अवतार में पेश करने वाली है। अपडेटेड Maruti Suzuki Baleno को हाल ही में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लीक हुई तस्वीर में फेसलिफ्ट Maruti Baleno में नया बंपर और रिवाइज्ड ग्रिल दिखी है।

फेसलिफ्ट बलेनो में दोबारा डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर मिलेगा। बंपर के सेंटर पर बड़ा एयर डैम और दोनों ओर अलग-अलग वेंट्स दिए गए हैं। कार की ग्रिल वर्तमान मॉडल की तुलना में बड़ी और स्लिम होगी। ग्रिल में नीचे की तरफ क्रोम स्ट्रिप दी गई है। हेडलैम्प क्लस्टर पर क्रोम इंसर्ट्स देखने को मिलेंगे।

नई बलेनो में बेस वेरियंट से ही प्रोजेक्टर हेडलैम्प मिलने की संभावना है, जबकि अभी यह फीचर सिर्फ अल्फा वेरियंट में ही मिलता है। फेसलिफ्ट बलेनो के इंटीरियर में कुछ अपडेट्स के साथ कुछ नए फीचर्स भी मिल सकते हैं।

बलेनो के फेसलिफ्ट वर्जन में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं होगा। कार वर्तमान मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन में ही आएगी। बलेनो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 bhp का पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 1.3-लीटर का डीजल इंजन है, जो 74 bhp का पावर और 190 Nm टॉर्क जनरेट करता है। नई बलेनो मार्च तक लॉन्च हो सकती है।