Kia Seltos Facelift SUV 4 जुलाई को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
471

नई दिल्ली। Kia Seltos Facelift: किआ अपनी मोस्ट पॉपुलर SUV सेल्टोस का फेसलिफ्ट मॉडल 4 जुलाई को लॉन्च करेगी। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही इसकी कुछ फोटोज सामने आ गई हैं। इन फोटोज में इसका फ्रंट और बैक दोनों दिख रहा है। इन फोटोज को rushlane ने शेयर किया था।

फोटोज के पता चलता है कि इसमें अपडेटेड LED DRLs मिलेंगे जो डे नाइट रनिंग लैम्प के साथ मिलेंगे। इसके फ्रंट बम्पर को फिर से डिजाइन किया गया है। साथ ही इसमें रिवाइज्ड फॉक्स स्किड प्लेट दी हैं। SUV में नए डुअल-टोन एलॉय व्हील मिलेंगे। अन्य अपडेट में नए रैपराउंड LED टेल लाइट्स, टेल लैंप और डुअल-टिप एग्जॉस्ट के बीच एक LE लाइट बार शामिल हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ के साथ नया सेंटर कंसोल मिलेगा। ये ADAS फीचर से भी लैस होगी।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

पैनोरमिक सनरूफ : किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा, क्योंकि मौजूदा मॉडल में केवल सिंगल-पेन यूनिट मिलेगा। कई सारे फीचर्स से पहले से लैस पैनोरमिक सनरूफ एक ऐसा फीचर है, जो मौजूदा मॉडल में नहीं मिलता था।

लेवल-2 ADAS: किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में लेवल-2 ADAS तकनीक मिलेगी, जो मौजूदा मॉडल में नहीं था। फीचर्स के मामले में यह हुंडई वरना के अनुरूप होगी, जिसमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और बहुत कुछ मिलता है।

मानक 6 एयरबैग ADAS के अलावा
किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में मानक के हिसाब से 6 एयरबैग मिलेंगे, जो मिड साइज की एसयूवी की सेफ्टी को बढ़ाएंगे। ये 1 अक्टूबर से अनिवार्य 6 एयरबैग के सरकार के आगामी मानदंड के अनुरूप है। अब तक सेल्टोस को मानक के रूप में 4 एयरबैग मिलते हैं, जबकि रेंज-टॉपिंग वैरिएंट में 6 एयरबैग मिलते हैं।

नया 1.5 लीटर tGDi इंजन
इस एसयूवी में 1.4-लीटर tGDi इंजन सेल्टोस लाइन-अप से बंद कर दिया गया था, क्योंकि यह BS6 फेज 2 नॉर्म्स का पालन करने में विफल रहा था, जो अप्रैल 2023 से लागू हुआ है। इसकी भरपाई के लिए कंपनी नया 1.5-लीटर tGDi यूनिट लेकर आई है। सेल्टोस फेसलिफ्ट 158BHP और 253NM पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

नया डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले
किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के इंटीरियर में एक बड़ा बदलाव किया जाएगा, जिसमें नई डुअल 10.25-इंच की स्क्रीन मिलेगी, जो इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में काम करती है। नई स्क्रीन वैसी ही होगी, जैसी हमें ब्रांड के फ्लैगशिप EV6 में मिलती हैं।