iQOO 12 स्मार्टफोन 120W की फास्ट चार्जिंग, 50MP कैमरा, जबर्दस्त लुक के साथ होगा लॉन्च

146

नई दिल्ली। आइकू 12 दिसंबर को भारत में अपने नए स्मार्टफोन iQOO 12 को लॉन्च करने वाला है। 5 दिसंबर से इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। इसी बीच कंपनी की एक नई स्मार्टफोन सीरीज- iQOO Neo 9 की चर्चा शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि इस सीरीज में कंपनी दो हैंडसेट- नियो 9 और नियो 9 प्रो लॉन्च करने वाली है।

फोन्स की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने इस सीरीज के प्रो वेरिएंट के खास स्पेसिफिकेशन्स को लीक कर दिया है। लीक के अनुसार कंपनी इस फोन में 120W तक की चार्जिंग और 50 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर करने वाली है। आइए जानते हैं डीटेल।

स्पेसिफिकेशन्स
इस फोन में 2800×1260 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.78 इंच का 1.5K OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इसमें कंपनी 2160Hz की PWM डिमिंग भी देने वाली है। डिस्प्ले में आपको इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। टिपस्टर ने कहा कि नियो 9 प्रो LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज देने वाली है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में डाइमेंसिटी 9300 चिपसेट दिया जाएगा। शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी इस फोन में Q1 चिप भी देगी।

बैटरी: लीक में यह जरूर बताया गया है कि फोन 120W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में कंपनी Sony IMX920 सेंसर वाला 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा देने वाली है। यह कैमरा OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन फीचर के साथ आएगा। इसके अलावा फोन के बैक पैनल पर एक 50 मेगापिक्सल का सैमसंग JN1 अल्ट्रा-वाइड लेंस भी मिलेगा। माना जा रहा है कि यह कैमरा 16 मेगापिक्सल का हो सकता है।

डिजाइन: फोन प्लास्टिक फ्रेम वाला होगा और इसे कंपनी ग्लास और लेदर बैक ऑप्शन में ऑफर करेगी। बताते चलें कि कंपनी की यह नई सीरीज सबसे पहले चीन में लॉन्च होगी।