ICHO में एलन स्टूडेंट्स को दो गोल्ड, एक सिल्वर

1749

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी इंटरनेशनल ओलम्पियाड में लगातार सफलता प्राप्त कर रहे हैं। अब एलन स्टूडेंट्स ने इंटरनेशनल केमेस्ट्री ओलम्पियाड (आईसीएचओ) में दो गोल्ड व एक मेडल हासिल किया है। 51वां आईसीएचओ 22 से 29 जुलाई तक फ्रांस के पेरिस शहर में आयोजित हुआ था।

संस्था के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम में शामिल एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के छात्र ध्येय संकल्प गांधी व मुदिता गोयल ने गोल्ड मेडल व आर मुहिन्दर राज ने सिल्वर मेडल जीता। आईसीएचओ में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली चार सदस्यीय टीम में तीन विद्यार्थी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से थे। इससे पूर्व आईसीएचओ, आईएमओ और आईबीओ में एलन स्टूडेंट्स देश के लिए मेडल प्राप्त कर चुके हैं।

आईसीएचओ में ध्येय को दूसरा गोल्ड
एलन के विद्यार्थी ध्येय इससे पूर्व कक्षा 10 में थाईलैण्ड में आयोजित 49वें आईसीएचओ 2017 में भी गोल्ड मेडल हासिल कर चुके है। माहेश्वरी ने बताया कि ध्येय संकल्प गांधी आईसीएचओ 2019 में टीम चयन के लिए होमी जहांगीर भाभा, मुम्बई में आयोजित किए जाने वाले ओरियंटेशन कम सलेक्शन कैम्प के तहत हुए प्रेक्टिकल व थ्योरी दोनों में ऑल इंडिया टॉपर थे। इसके अलावा केवीपीवाय कक्षा 11 एसए वर्ग के परिणामों में भी ध्येय ऑल इंडिया दूसरी रैंक प्राप्त कर चुके हैं।