Gadar 2: हमने सिर्फ 60 करोड़ रुपये में बनाई ‘गदर 2’: डायरेक्टर अनिल शर्मा

98

मुंबई। फिल्म गदर 2 (Gadar 2)बनाते वक्त क्या-क्या चैलेंजेज थे, डायरेक्टर अनिल शर्मा ने एक न्यूज़ पोर्टल Lenden News को बताया कि लोग फिल्म को लेकर कैसी नेगेटिव बातें बोल रहे थे। लोगों को लग रहा था कि वह अपने बेटे के लिए फिल्म बना रहे हैं। मूवी बनाने के लिए उनको बजट भी कम मिला। हालांकि इस वजह से गदर 2 की सफलता और बड़ी हो गई। अब तक गदर 2 अपने लागत के छह गुना से ज्यादा कमाई कर चुकी है।

गदर 2 की पूरी कास्ट फिल्म की सफलता का जश्न मना रही है। फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने बताया कि मूवी बनाने से पहले लोग कैसी बातें कर रहे थे। बातचीत में अनिल शर्मा बोले, लोगों को लग रहा था कि अनिल शर्मा अब फिल्में नहीं बनाते हैं। सनी देओल की फिल्में चल नहीं रही हैं। उत्कर्ष नया है। सिमरत और मनीष वाधवा पहले इस प्रोजेक्ट से जुड़े नहीं थे। लोगों को लग रहा था कि मैं अपने बेटे के लिए फिल्म बना रहा हूं।

अनिल शर्मा ने बताया, शायद यही वजह थी कि हमें फिल्म के लिए बहुत बड़ा बजट नहीं मिला। जहां लोग 600 करोड़ की बात करते हैं, हमने यह फिल्म 60 करोड़ रुपये में बनाई। अनिल शर्मा ने बताया कि उन्हें गदर ब्रैंड पर पूरा भरोसा था। अनिल शर्मा ने बताया कि गदर का पहला पार्ट जब रिलीज हुआ था तो 17.5 करोड़ टिकट बिके थे। हमारा मानना था कि उनमें से 5 करोड़ लोग तो अब भी गदर देखना चाहते होंगे। इसलिए हम कहानी में किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते थे।

नहीं डाले थे स्पेशल इफेक्ट्स
गदर डायरेक्टर अनिल शर्मा बताते हैं कि लिमिटेड बजट होने की वजह से उन्होंने फिल्म में कोई विजुअल इफेक्ट नहीं डाला था। यह पीरियड फिल्म थी फिर भी कोई सेट नहीं बनाया था। रियल लोकेशन पर ही शूट किया था।