WhatsApp ने रोकी अपनी नई पॉलिसी, कहा- भारतीय यूजर्स नहीं होंगे प्रभावित

0
375

नई दिल्ली। WhatsApp ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उसने अपनी अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी को स्वेच्छा से रोक दिया है और भारतीय यूजर्स इससे प्रभावित भी नहीं होंगे। CCI द्वारा WhatsApp की अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी की जांच को चुनौती देने वाली WhatsApp और FB की याचिका की सुनवाई के दौरान कंपनी ने यह कहा है।

WhatsApp ने जनवरी में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा की थी और यूजर्स को साइन-अप करने या अपना अकाउंट डिलीट होने का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन यूजर्स के बीच कंफ्यूजन या गुस्सा देखते हुए इसे रोक दिया था। वहीं, फरवरी में फिर से एक नए मैसेज के साथ इस पॉलिसी का रिमाइंडर यूजर्स को भेजा गया था।

हालांकि, WhatsApp की अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कई अधिवक्ताओं, सरकार और अन्य लोगों द्वारा अलग-अलग शिकायतों को देखा गया। इनमें सभी ने कहा कि WhatsApp की अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी भारतीयों की गोपनीयता और हितों के लिए हानिकारक हैं। Facebook और WhatsApp ने जून में स्टे नोटिस की मांग करते हुए दिल्ली एचसी में शिकायतों का जवाब दिया था लेकिन कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी को रोलआउट होने से पहले ही रोक लिया था।