Xiaomi Mi 12 में होगा 200MP कैमरा, स्मार्टफोन में पहली बार

0
520

नई दिल्ली। शाओमी अपने नए स्मार्टफोन MI 12 पर काम कर रही है। अब एक नई रिपोर्ट में चीनी टिप्स्टर Digital Chat Station के हवाले से बताया गया है कि Xiaomi Mi 12 में 200 मेगापिक्सल रियर कैमरा होगा।

कई अलग-अलग रिपोर्ट्स और टिप्स्टर द्वारा काफी समय से दावा किया जा रहा है कि शाओमी के नए फोन में 200MP कैमरा होगा। 200MP ISOCELL कैमरा सेंसर को स्मार्टफोन्स के लिए सैमसंग द्वारा बनाया जा रहा है। अब, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, मी 12 में यह सेंसर दिया जाएगा और रियर कैमरे के लिए सैमसंग व ओलंपस पार्टनरशिप भी हो सकती है।

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के अलावा, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शाओमी मी 12 में अपकमिंग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8450 प्रोसेसर दिया जाएगा जो संभावित स्नैपड्रैगन 895 चिपसेट हो सकता है। बता दें कि क्वालकॉम का यह अगला फ्लैगशिप प्रोसेसर हो सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शाओमी भी लेनोवो और मोटोरोला उन पहली कंपनियों में से शामिल हो सकती है जो अपने फोन्स में नेक्स्ट जेनरेशन फ्लैगशिप प्रोसेसर देंगी। अगर शाओमी मी 12 में 200 मेगापिक्सल कैमरा होने की खबरें सच होती हैं तो रियर कैमरा मॉड्यूल पर ओलंपस की ब्रैंडिंग देखी जा सकती है।

शाओमी मी 12 में अपकमिंग स्नैपड्रैगन SM8450 प्रोसेसर होने की खबरें नई नहीं हैं। इसेस पहले भी ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं। हालांकि, अगर मी 12 में सैमसंग कैमरा टेक्नॉलजी आने की खबरें सही साबित होती हैं, तो यह देखना मजेदार होगा कि सैमसंग अपने अपकमिंग स्मार्टफोन्स जैसे गैलेक्सी एस22 सीरीज से पहले क्या वाकई किसी थर्ड पार्टी को यह टेक्नॉलजी देगी। मी 12 और गैलेक्सी एस22 को एक समय पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, तो इस लिहाज से इन दोनों फोन्स का बेसब्री से इंतजार होगा।