सीए इंटरमीडिएट, फाइनल और पोस्ट क्वालिफिकेशन Exam अब 5 जुलाई से

0
756

नई दिल्ली। आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट, फाइनल और पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्सेस की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। संस्थान ने इन परीक्षाओं का आयोजन अब 5 जुलाई 2021 से किये जाने की घोषणा की है। सीए इंटर, फाइनल और पीक्यूसी परीक्षाओं के स्थगित किये जाने से सम्बन्धित अपडेट आईसीएआई ने आज, 26 मई 2021 को साझा किया। हालांकि, इन सभी कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम संस्थान ने अभी जारी नहीं किया है, लेकिन आईसीएआई जल्द ही सीए एग्जाम 2021 रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया जाएगा।

सीए परीक्षाएं आयोजित करने के वाले संस्थान ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) द्वारा आज जारी नोटिस के अनुसार, “चार्टर्ड एकाउंटेंट की इंटरमीडिएट (ओल्ड स्कीम), इंटरमीडिएट (न्यू स्कीम) और फाइनल (ओल्ड और न्यू स्कीम) और इंश्योरेंस एण्ड रिस्क मैनेजमेंट (आईआरएम), टेक्निकल एग्जामिनेशन एण्ड इंटरनेशनल टैक्सेशन-एसेसमेंट टेस्ट (आईएनटीटी-एटी) की मई 2021 परीक्षा चक्र की परीक्षाओं का आयोजन अब सोमवार, 5 जुलाई 2021 को ग्लोबल लेवल पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा”

25 से अधिक दिनों का दिया समय
इससे पहले आईसीएआई ने 27 अप्रैल 2021 को जारी अपने एक अन्य नोटिस में सीए परीक्षाओं के आयोजन को पूर्व घोषित कार्यक्रम 21 और 22 मई से न करते हुए घोषणा की थी कि निर्धारित की गयी नई परीक्षा तिथि से कम से कम 25 दिन पहले परीक्षा के बारे में अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी के अनुसार संस्थान ने आज सीए इंटर, फाइनल और पीक्यूसी कोर्सेस की परीक्षाओं के आयोजन की नई तिथि से 40 दिन पहले सूचना जारी की।