Audi A4 Facelift भारत में 5 जनवरी को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

0
519

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi नये साल पर अपनी सेडान कार Audi A4 का facelift वर्जन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की तरफ से अनाउंसमेंट किया गया है कि ये कार 5 जनवरी को लॉन्च की जाएगी। ऑडी ने BS6 के नियमों के आने के बाद Audi A4 का पुराना मॉडल बनाना बंद कर दिया था। इतना ही नहीं इस बार Audi ने कार के एक्सटीरियर डिजाइन को बदल दिया है। यह पहले से चौड़ी होगी और नए फ्रंट और रियर बंपर, और रीशेप्ड टेल लैंप्स दिए जाएंगे इसके अलावा सिंगल फ्रेम ग्रिल, DRL के साथ नए हेडलैंप्स, भी देखने को मिलेंगे।

Audi A4 facelift की बुकिंग शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में जो भी ग्राहक इसे बुक करना चाहते हैं वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर सिर्फ 2 लाख रुपये जमा करके अपनी कार की एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं। नई ऑडी ए4 फेलिफ्ट वर्जन दो वेरिएंट प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में उपलब्ध रहेगा।

बात अगर फेसलिफ्ट वर्जन के इंटीरियर की करें तो कार का इंटीरियर आपको काफी हद तक इसके पुराने मॉडल की याद दिलवा सकता है, हालांकि इस बार गाड़ी में 10.1 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद की जा रही है। कार के टॉप मॉडल में वर्चुअल कॉकपिट नाम का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, ऑल-एलईडी हेडलैंप्स, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, और एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इंजन में बड़ा बदलाव
नई Audi A4 में क्लाइमेट कंट्रोल के लिए फिजिकल कंट्रोल दिए जाएंगे। इसके अलावा कार में नया 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। 190hp की पावर जेनरेट करने वाला नया इंजन 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटो गियरबॉक्स के साथ आएगा। Audi facelift A 4 की सीधी टक्कर Mercedes C-class, BMW 3 Series और Jaguar XE के पेट्रोल वेरिएंट से होगी। नई Audi A 4 की एक्स-शोरूम प्राइज़ 42 लाख रुपये होने की संभावना है।