युवक- युवतियों को कोकीन की लत लगाने के लिए यह लड़की फंसाती थी नए-नए चेहरे

0
464
युवक -युवतियों को कोकीन की लत लगाने वाली हर्षवर्धन की गर्ल फ्रेंड लखप्रीत कौर।

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत दुर्ग, भिलाई के बड़े होटलों, क्लबों, पब आदि में आयोजित पार्टियों में कोकीन की लत लगाने के लिए नए युवक-युवतियों को समाजसेवी का बेटा हर्षवर्धन शर्मा दस फीसद ब्याज पर पैसा भी देता था। पुलिस की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि हर्षवर्धन की भिलाई की महिला मित्र लखप्रीत कौर पार्टियों में शामिल होकर ऐसे लोगों को चुनती थी जो नए हों।

उनको मुफ्त में कोकीन का पहला डोज देकर लत की शिकार बना देती थी। फिर नशे का महंगा शौक पूरा करने के लिए हर्षवर्धन से ब्याज में पैसा भी दिलवाती थी। यही नहीं, पैसा वसूलने के लिए युवक- युवतियों से घर के जेवर आदि ले लेते थे। इधर गुरुवार को दोनों को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोकीन सप्लाई के मामले में अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी हैे और मौदहापारा के दो फरार ड्रग पैडलरों की तलाश की जा रही है। इनकी गिरफ्तारी से और कई नाम सामने आ सकते हैं। तफ्तीश में यह साफ हुआ कि रायपुर में पिछले दो साल से दिल्ली, मुंबई, गोवा से नाइजीरियन गिरोह से कोकीन खरीदकर यहां लाया जाता था। नागपुर का एक ड्रग पैडलर पांच से अधिक बार यहां आकर कोकीन की सप्लाई कर चुका है।

पुलिस उसे भी तलाश रही है। हर्षवर्धन शर्मा की समाजसेवी मां नशा मुक्ति केंद्र का संचालन करती हैं। पुलिस को इस केंद्र की आड़ में नशे का डोज खपाने का शक है, हालांकि इसके ठोस सुबूत नहीं मिले हैं। पूर्व में गिरफ्तार ड्रग पैडलर्स में से आठ ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे खारिज किया जा चुका है। लखप्रीत के कौर के फेसबुक फ्रेंड की सूची में राजधानी के कई चर्चित नाम, राजनेता हैं। दोनों आरोपितों के फोन के काल डिटेल खंगाले जा रहे हैं,ताकि इनसे जुड़े लोगों के नाम सामने आ सके।

200 से अधिक कोकीन के शिकार
पुलिस ने 200 से अधिक ऐसे लोगों को शार्ट लिस्ट किया है, जो कोकीन लेने के आदी हैं। ये सभी बड़े घरों के युवक, युवतियों के अलावा उनके दोस्त, परिचित, रिश्तेदार हैं। महीने भर में आधा किलो से लेकर एक किलो तक कोकीन की खपत अकेले रायपुर में होने की जानकारी गिरफ्त में आए नाइजीरियन ने दी थी।

बाथरूम में नशे का डोज
होटल, पब में होने वाली पार्टियों में कारोबारी, नेता, ठेकेदार, रसूखदारों के बेटे-बेटियां दोस्तों के साथ शामिल होते थे। एक-दूसरे को कोड नेम से बुलाकर बाथरूम की ओर चलने का इशारा करते थे। दो-तीन की संख्या में बाथरूम में जाकर कोकीन का डोज लेते थे। पुलिस अफसरों का कहना है कि महानगरों की तरह राजधानी का युवा वर्ग भी नशे के डोज में ढल रहा है।

अधिकांश लोगों की गिरफ्तारी
ड्रग्स सप्लाई के नेटवर्क को तोड़ने के लिए रायपुर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। दो साल से यहां ड्रग्स लेने का चलन तेजी से बढ़ा है। इस कारोबार से जुड़े अधिकांश लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। कुछ और बचे हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।- अजय यादव, एसएसपी रायपुर