कोटा में दोनों उप महापौर भी कांग्रेस के, उत्तर से सोनू और दक्षिण से पवन मीणा चुने

0
53

कोटा। कोटा में निगमों में डिप्टी मेयर की तस्वीर अब साफ होने लगी है। कोटा उत्तर से कांग्रेस के सोनू कुरैशी को उपमहापौर चुना गया है। उन्होंने भाजपा के ज्ञानेंद्र को हराया। कांग्रेस को कुल 50 मत मिले। वहीं भाजपा उम्मीदवार को सिर्फ 9 वोट मिले।

इसके साथ कोटा दक्षिण में डिप्टी मेयर का चुनाव टाई हो गया। यहां कांग्रेस और भाजपा दोनों को 40-40 मत मिले। जिसके बाद लॉटरी के जरिए कांग्रेस के पवन मीणा डिप्टी मेयर बने। उन्होंने भाजपा के योगेंद्र खीचीं को हराया।

वहीं, इससे पहले कोटा दक्षिण नगर निगम चुनाव में आज एक अप्रत्याशित घटनाक्रम हुआ। निर्दलीय पार्षद लेखराज योगी बीजेपी बाड़ेबंदी के बजाय कांग्रेस की बाड़ेबंदी में डिप्टी मेयर के लिए वोट डालने पहुंचे। सभी पार्षदों को बस के जरिए नगर निगम लाया गया। निर्दलीय लेखराज के कांग्रेस खेमे में जाने के बाद उनके पास अब 39 से बढ़कर 40 का आंकड़ा हो गया। कांग्रेस ने यहां से पवन मीणा को उम्मीदवार बनाया है।

बसों से वोट डालने पहुंचे कांग्रेस पार्षद
कांग्रेस उत्तर और दक्षिण नगर निगम के सभी पार्षद बस के जरिए वोटिंग करने पहुंचे। वहीं, निर्दलीय पार्षद लेखराज योगी भी कांग्रेस की बाड़ेबंदी में निगम पहुंचे। इसके अलावा भाजपा के पार्षद भी दक्षिण नगर निगम में वोट डालने पहुंचे।

ओम गुंजल ने पत्ते खोले
बीजेपी के बागी निर्दलीय पार्षद ओम गुंजल ने आखिरकार अपने पत्ते खोल दिये हैं। वो आज भी अकेले ही मतदान करने पहुचे। मीडिया से बातचीत में ओम गुंजल ने कहा कि मेरी विचारधार भाजपा के साथ है। कल भी बीजेपी को वोट दिया था, आज भी पार्टी के साथ हूं। कल भी विकास के नाम पर वोट किया था आज भी विकास के नाम पर वोट करूंगा।