iPhone 13 सीरीज में होगा और भी बेहतर कैमरा, सामने आई डीटेल्स

0
164

नई दिल्ली। हाल ही में ऐपल आईफोन 12 सीरीज लॉन्च होने के बाद से ही आईफोन 13 की बातें होने लगी हैं। एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 13 सीरीज के कैमरा में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मशहूर ऐपल ऐनालिस्ट Ming-Chi Kuo ने एक इन्वेस्टर नोट जारी करके यह दावा किया है। रिपोर्ट की मानें, तो आईफोन 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स में f/1.8 अपर्चर और ऑटोफोकस के साथ 6-एलिमेंट लेंस मिलेगा। वहीं, वर्तमान आईफोन 12 सीरीज में f/2.4 अपर्चर और फिक्स्ड फोकस के साथ 5-एलिमेंट लेंस मिलता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 में आने वाली आईफोन सीरीज के सिर्फ टॉप-एंड मॉडल्स में इस प्रकार का अल्ट्रा वाइड लेंस दिया जाएगा। वहीं इससे अगले साल, यानी 2022 के सभी मॉडल्स में यह कैमरा लेंस मिल सकता है।

स्मार्टफोन के लिए कैमरा लेंस मॉड्यूल सप्लाई करने वाली कंपनी Largan ही ऐपल आईफोन 13 के कैमरा में इस्तेमाल होने वाली वॉइस कॉइल मोटर सप्लाई करेगी। टिप्स्टर Ice Universe ने हाल ही में एक दावा किया था कि आईफोन 13 में आईफोन 12 के मुकाबले छोटी नॉच देखने को मिल सकती है। नॉच की चौड़ाई तो उतनी ही रहेगी, हालांकि डेप्थ में कमी की जा सकती है।

मिलेगी 1TB स्टोरेज
एक अन्य टिप्स्टर जॉन प्रोसर की मानें तो अगले साल आने वाले आईफोन्स में 1 टीबी स्टोरेज हो सकती है। कंपनी आईफोन 13 मॉडल के बेस मॉडल में 64GB स्टोरेज ना देकर सीधे 128GB स्टोरेज दे सकती है। वहीं प्रो मॉडल्स में स्टोरेज 256GB से शुरू हो सकती है।