मेरे पास हैं वे दस्तावेज जो साबित कर देंगे दिशा का मर्डर हुआ: सुनील शुक्ला

0
417

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सुनील शुक्ला ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। लेकिन यह याचिका सुशांत के लिए नहीं बल्कि दिशा सालियान की मौत की जांच के लिए है। सुनील ने कोर्ट से दिशा की मौत की CBI जांच करवाने की मांग की है। शुक्ला का दावा है कि उसके पास कुछ ऐसे डॉक्यूमेंट्स हैं जो दिशा की संदिग्ध मौत से जुड़े हैं। उनसे यह साबित हो जाएगा कि उसने सुसाइड नहीं की थी। बल्कि उसका मर्डर हुआ था।

सुनील की ओर से यह पिटीशन एडवोकेट श्रीराम प्राक्कट ने फाइल की है। सुनील की ओर से कहा गया है कि मुंबई पुलिस ने दिशा की मौत की जांच के दौरान कई पहलुओं पर गौर ही नहीं किया। जैसे ये आरोप था कि दिशा का मोबाइल मौत के बाद भी यूज किया जाता रहा इसका मतलब मुंबई पुलिस उनका मोबाइल रिकवर करके मौत में शामिल लोगों की कॉल डीटेल लेने में फेल रही

रोहन राय की फरारी पर भी उठाए सवाल
दिशा की मौत 8 जून को मलाड की रीजेंट गैलेक्सी बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरने के कारण हुई थी। दिशा की मौत के समय एक पार्टी चल रही थी और वे अपने मंगेतर रोहन राय के साथ थीं। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया कि दिशा की मौत के बाद से ही रोहन फरार है। उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स डी-एक्टिवेट कर रखे हैं और फोन स्विच ऑफ कर दिया है।

सुनील ने याचिका में लगाए ये आरोप

  • पार्टी में मौजूद लोगों के बयान आज तक रिकॉर्ड नहीं गए जिसमें दिशा को आखिरी बार देखा गया था।
  • दिशा की बॉडी बिल्डिंग के तल से 15 मीटर दूर मिली। ऐसा तभी संभव है जब दो लोगों ने मिलकर उसे ऊपर से फेंका हो।
  • बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज भी मुंबई पुलिस को नहीं मिल पाए जो उस रात आने वालों से जुड़ा बड़ा सुबूत हो सकते हैं।

याचिका में अपील CBI जांच करे
सुनील ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान के मामले में सबूत को भारतीय साक्ष्य अधिनियम की धारा 6 के तहत पुनर्जीवित किया जाए और यह जरूरी है कि जांच को परस्पर जुड़ा होना चाहिए और इसलिए उसकी जांच CBI ही करे। गौरतलब है कि विनीत ढांडा की याचिका में सालियान की मौत की सीबीआई जांच की मांग करते हुए हाईकोर्ट ने पहले ही ऐसी ही याचिका को सीज कर दिया है।